20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव: जदयू-राजद का साझा प्रचार अभियान इसी माह से

पटना : विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जदयू विधानमंडल के सत्र समाप्ति के बाद राजद के साथ साझा चुनाव प्रचार अभियान चलायेगा. इसके लिए जदयू में तैयारी आरंभ हो गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को इसके संकेत दिये. उन्होंने कहा कि घर-घर दस्तक अंतिम चरण में है.अब सत्र खत्म होने के बाद […]

पटना : विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जदयू विधानमंडल के सत्र समाप्ति के बाद राजद के साथ साझा चुनाव प्रचार अभियान चलायेगा. इसके लिए जदयू में तैयारी आरंभ हो गयी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को इसके संकेत दिये. उन्होंने कहा कि घर-घर दस्तक अंतिम चरण में है.अब सत्र खत्म होने के बाद हम साझा चुनाव प्रचार में जायेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसी महीने जदयू और राजद का साझा चुनाव अभियान आरंभ हो जायेगा. इधर, चुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टी ने सभी जिलों के कार्यकर्ताओं व प्रमुख नेताओं को बारी-बारी से बुला कर जिला वार सम्मेलन आरंभ कर दिया है. पार्टी ने सभी जिलों में चुनाव अभियान समिति गठित कर कार्यकर्ताओं को चार्ज करने का लक्ष्य तैयार किया है.
इसी कड़ी में मंगलवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई. सात सकरुलर रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और पार्टी का चुनावी कंपेन संभाल रहे प्रशांत किशोर भी उपस्थित हुए. सुबह की बैठक में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी एवं शिवहर जिला के जिलास्तरीय पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री ने चुनावी चर्चा की. शाम को हुई बैठक में गोपालगंज,सीवान, सारण और वैशाली जिले के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष और 15 प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए.
सभी नेता व कार्यकर्ताओं को वरिष्ठ नेताओं ने चुनावी टिप्स दिये. मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से उनकी राय मांगी. उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रचार तंत्र को किस प्रकार पटखनी देनी है इसकी रूपरेखा हम सब को मिल कर तय करनी है. अगले चार दिनों में तकरीबन सभी जिलों के चुनिंदा कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी बैठक हो जायेगी. इसके बाद चुनाव प्रचार के कार्यक्रम की घोषणा होगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद हुए विधानसभा उप चुनाव में नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार किया था. इसके सकारात्मक नतीजे भी सामने आये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें