25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तोक्यो के आवासीय इलाके में एक हल्का विमान दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

तोक्यो : तोक्यो के एक आवासीय इलाके में आज सुबह एक हल्के विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई मकान और कार उसमें लगी आग की चपेट में आ गए. लोक प्रसारक एनएचके की खबर के मुताबिक जापान की राजधानी तोक्यो के बाहरी इलाके में इस एकल इंजन […]

तोक्यो : तोक्यो के एक आवासीय इलाके में आज सुबह एक हल्के विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई मकान और कार उसमें लगी आग की चपेट में आ गए. लोक प्रसारक एनएचके की खबर के मुताबिक जापान की राजधानी तोक्यो के बाहरी इलाके में इस एकल इंजन वाले विमान में 36 वर्षीय एक पायलट और चार यात्री सवार थे. चोफू हवाईअड्डे से उडान भरने के कुछ देर बाद ही स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे के आसपास यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

एनएचके ने पुलिस के हवाले से बताया कि दुर्घटना में विमान में सवार दो लोग और एक स्थानीय निवासी महिला की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य घायल हो गये. जिजि प्रेस संवाद समिति ने कहा कि विमान में सवार जिन लोगों की मौत हुई उनमें एक पायलट और एक पुरुष यात्री है. तोक्यो दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के बाद विमान में सवार दो और एक स्थानीय निवासी को श्वसन में दिक्कत और हृदयाघात की स्थिति में अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इनके अतिरिक्त विमान में सवार तीन और दो स्थानीय लोगों को और अस्पताल ले जाया गया जिनकी हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं है. चोफू हवाईअड्डे से मात्र 500 मीटर की दूरी के इस आवासीय इलाके में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम तीन घरों और दो कारों में आग लग गई. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से आस-पास के घरों की छतों को भी नुकसान पहुंचा है. यह विमान इजुओशिमा द्वीप जा रहा था. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है. पुलिस ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है. पुलिस को इसमें किसी पेशेवर लापरवाही होने का संदेह है जिसके कारण लोगों की मौत हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें