21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका सीएसएफ के तहत पाकिस्तान को दे सकता है 33.7 करोड डॉलर

इस्लामाबाद : उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली क्षेत्र में अलकायदा से जुडे आतंकवादियों के खिलाफ अपने सफल सैन्य अभियान के बाद गठबंधन सहयोग कोष (सीएसएफ) के तहत पाकिस्तान को अमेरिका जल्द 33.7 करोड डॉलर की राशि उपलब्ध करा सकता है. अमेरिका सरकार सीएसएफ राशि जारी करने के अपने इरादे के बारे में कांग्रेस को पहले ही अधिसूचित […]

इस्लामाबाद : उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली क्षेत्र में अलकायदा से जुडे आतंकवादियों के खिलाफ अपने सफल सैन्य अभियान के बाद गठबंधन सहयोग कोष (सीएसएफ) के तहत पाकिस्तान को अमेरिका जल्द 33.7 करोड डॉलर की राशि उपलब्ध करा सकता है. अमेरिका सरकार सीएसएफ राशि जारी करने के अपने इरादे के बारे में कांग्रेस को पहले ही अधिसूचित कर चुकी है.

इस सप्ताहांत 15 दिन की आवश्यक नोटिस अवधि खत्म होने के बाद पाकिस्तान को राशि जारी कर दी जाएगी. एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि पाकिस्तान को 30 जून से पहले 33.7 करोड डॉलर की राशि जारी होने की उम्मीद थी जिसे वह घाटे को दूर करने के लिए बजट में समायोजित करना चाहता था, लेकिन धन जारी होने में विलंब की वजह से सरकार की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

सीएसएफ आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका नीत युद्ध में पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले रक्षा एवं साजोसामान व्यय के लिए अमेरिकी मुआवजा है. पाकिस्तान वर्ष 2001 से लेकर अब तक 13 अरब डॉलर की सीएसएफ राशि पा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें