28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

103 साल के दूल्हे ने थामा 91 साल की दुल्हन का हाथ

लंदन : ब्रिटेन में एक अनोखा विवाह देखने को मिला जब 103 साल के एक पुरुष ने 91 साल की महिला का हाथ थामा है. इस विवाह के बाद ये जोडे दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गए. विवाह के बंधन में बंधने के बाद यह दुनिया में सबसे बुजुर्ग नवदंपति बन गए हैं. जॉर्ज […]

लंदन : ब्रिटेन में एक अनोखा विवाह देखने को मिला जब 103 साल के एक पुरुष ने 91 साल की महिला का हाथ थामा है. इस विवाह के बाद ये जोडे दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गए. विवाह के बंधन में बंधने के बाद यह दुनिया में सबसे बुजुर्ग नवदंपति बन गए हैं. जॉर्ज किर्बी और डोरीन लुकी ने एक सादे समारोह में विवाह संपन्न कराया. 91 साल की दुल्हन डोरीन शादी के बाद व्हील चेयर पर बैठे अपने पति के साथ दिखीं. दोनों की उम्र का यदि जोड़ किया जाए तो वह 194 साल हो जाती है.

यह शादी कल किर्बी के 103वें जन्मदिन पर ईस्ट ससेक्स के ईस्टबर्न स्थित एक होटल संपन्न हुई जिसने लोगों को आश्‍चर्य में डाल दिया. इस शादी समारोह में परिवार के करीब 50 सदस्य एवं करीबी पहुंचे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का एक प्रतिनिधि भी इस शादी का गवाह बना.

विवाह के बाद किर्बी ने कहा कि यह सिर्फ समय की बात है. डोरीन की ही देन है कि अभी तक मैं अपने आप को नौजवान महसूस करता हूं. हम अपना शेष जीवन साथ बिताने जा रहे हैं और हमें इस बात की खुशी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें