28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर कोरिया के नेता ने मिसाइल परीक्षण की सराहना की

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग पनडुब्बी से प्रक्षेपित की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि यह परीक्षण आगे बढने की दिशा में एक आश्चर्यजनक कदम है. आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने हाल में ही पनडुब्बी से प्रक्षेपित की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) […]

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग पनडुब्बी से प्रक्षेपित की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि यह परीक्षण आगे बढने की दिशा में एक आश्चर्यजनक कदम है. आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने हाल में ही पनडुब्बी से प्रक्षेपित की जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) का परीक्षण किया.

उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने आज खबर दी कि किम परीक्षण में शामिल वैज्ञानिकों और तकनीशियनों को संबोधित कर रहे थे. यह परीक्षण इस माह के शुरु में किया गया था. केसीएनए के अनुसार, किम ने ‘‘आंख खोलने वाले इस चमत्कार’’ और एक ‘‘ऐतिहासिक घटना’’ को अंजाम देने के लिए वैज्ञानिकों और तकनीशियनों को बधाई दी. इस परीक्षण के साथ ही उत्तर कोरिया के पास एक शक्तिशाली रणनीतिक हथियार उपलब्ध हो गया है.

पूरी तरह से विकसित एसएलबीएम उत्तर कोरिया को परमाणु खतरे से निपटने के मामले में एक नये स्तर पर ले जाएगा. इसे कोरियाई प्राय:द्वीप से कहीं दूर तैनात कर परमाणु हमले की स्थिति में जवाबी कार्रवाई की जा सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें