27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सउदी राजदूत ने कहा, यमन पर हवाई हमले ‘बेहद सफल’ रहे

वॉशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में सउदी अरब के राजदूत ने कहा कि यमन में हुती विद्रोहियों के खिलाफ सउदी अरब की अगुवाई में चलाया गया हवाई हमला ‘‘बहुत सफल’’ रहा और ‘‘लक्ष्यों से आगे तक इसे अंजाम दिया गया.’’ राजदूत अदेल अल जुबैर ने कहा कि पिछले तीन सप्ताह में अभियान से हुती विद्रोहियों और […]

वॉशिंगटन : संयुक्त राष्ट्र में सउदी अरब के राजदूत ने कहा कि यमन में हुती विद्रोहियों के खिलाफ सउदी अरब की अगुवाई में चलाया गया हवाई हमला ‘‘बहुत सफल’’ रहा और ‘‘लक्ष्यों से आगे तक इसे अंजाम दिया गया.’’ राजदूत अदेल अल जुबैर ने कहा कि पिछले तीन सप्ताह में अभियान से हुती विद्रोहियों और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सलेह के सैन्य ढांचों को नष्ट और कमजोर किया गया.

उन्होंने यहां वॉशिंगटन में संवाददाताओं को बताया ‘‘हम देखेंगे कि हुती और सलेह के सैन्य रैंक में कितना नुकसान हुआ और अब सैन्य कमांडर भी उनका साथ छोड कर यमन की सेना में वापस आ रहे हैं.’’ जुबैर ने कहा कि दबाव बढ रहा है जिसके चलते यमन की सेना में बडी संख्या में कमांडरों की वापसी की उम्मीद है.

उन्होंने कहा कि यह अभियान लक्ष्य पूरा होते तक चलेगा. ईरान समर्थित विद्रोहियों में पिछले साल के आखिर में यमन की राजधानी सना पर कब्जा कर लिया था जिसके बाद 26 मार्च से सउदी अरब और अरब देशों के गठबंधन ने बागियों के खिलाफ हवाई अभियान शुरू किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें