31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संबंधों को मजबूत करने के लिए मई में भारत की यात्रा करेंगे अमेरिका रक्षामंत्री एश्टन कार्टन

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करने के लिए अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टरमई में भारत की यात्रा करेंगे. पेंटागन ने कल एक बयान में कहा, मंत्री कार्टर भारत की यात्रा करेंगे. वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस वर्ष की शुरुआत में भारत की यात्रा के बाद द्विपक्षीय संबंधों में आयी मजबूती […]

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करने के लिए अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टरमई में भारत की यात्रा करेंगे. पेंटागन ने कल एक बयान में कहा, मंत्री कार्टर भारत की यात्रा करेंगे. वह राष्ट्रपति बराक ओबामा की इस वर्ष की शुरुआत में भारत की यात्रा के बाद द्विपक्षीय संबंधों में आयी मजबूती को नये आयाम पर ले जाने के लिए भारत जायेंगे. वह अमेरिका और भारत के रक्षा सहयोग को और मजबूत करने के लिए भारत की यात्रा करेंगे.

कार्टर रक्षा तकनीक और उन्होंने उप रक्षामंत्री के तौर पर जो व्यापार पहल शुरू की थी, उसकी दिशा में भारत के साथ सहयोग को आगे बढाएंगे और भारत से एशिया प्रशांत के अन्य मुद्दों पर बात करेंगे. कार्टर आगामी दो महीनों में एशिया के दो दौरे करेंगे ताकि सहयोगी देशों के साथ रक्षा संबंध मजबूत बनाये जा सकें.

कार्टर अप्रैल में एशिया की अपनी यात्रा के तहत जापान और दक्षिण कोरिया जाएंगे. कार्टर सात अप्रैल को जापान और नौ अप्रैल को सोल जायेंगे. वह 11 अप्रैल को हवाई के होनोलुलु में अमेरिकी प्रशांत कमान का दौरा करेंगे और 12 अप्रैल को वाशिंगटन लौटेंगे. इसके बाद वह मई में एशिया की अपनी दूसरी यात्रा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें