38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वर्ल्ड कप 2015 : पाक के लिए करो या मरो मुकाबला

वर्ल्ड कप 2015 : वेस्टइंडीज का सामना यूएइ से और आयरलैंड की भिड़ंत पाक से होगी एडिलेड : पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप क्रिकेट पूल बी के करो या मरो के मुकाबले में रविवार को ‘जाइंट किलर’ आयरलैंड से खेलेगी. ग्रुप चरण के इस आखिरी लीग मैच की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने […]

वर्ल्ड कप 2015 : वेस्टइंडीज का सामना यूएइ से और आयरलैंड की भिड़ंत पाक से होगी
एडिलेड : पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप क्रिकेट पूल बी के करो या मरो के मुकाबले में रविवार को ‘जाइंट किलर’ आयरलैंड से खेलेगी. ग्रुप चरण के इस आखिरी लीग मैच की विजेता टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम का रनरेट के आधार पर वेस्टइंडीज से मुकाबला होगा.
वेस्टइंडीज को रविवार को ही संयुक्त अरब अमीरात से खेलना है जिसे जीतने पर उसके छह अंक हो जायेंगे. इससे इस पूल से क्वार्टर फाइनल में जाने वाली चौथी टीम के लिए रस्साकशी तेज हो जायेगी. गत चैंपियन भारत और दक्षिण अफ्रीका पहले दो स्थानों पर है जबकि सह मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश पूल ए से क्वालिफाइ कर चुके हैं. पाकिस्तानी टीम को इस मैच से पहले वर्ल्ड कप 2007 की यादें ताजा हो गयी होगी जब आयरलैंड ने उसे हराया था.
क्या है समीकरण
– आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच होनेवाले मैच में जो टीम जीतेगी वह आठ अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर जायेगी.
– इस मैच में जो टीम हारेगी उसके छह अंक ही रहेंगे. उधर यूएइ पर जीत की स्थिति में वेस्टइंडीज के भी छह अंक हो जायेंगे. ऐसे में छह अंक वाली जिस टीम का नेट रन रेट बेहतर होगा वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच जायेगी.
– आयरलैंड और पाकिस्तान की टीम हार कर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकती है बशर्ते यूएइ अपने मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा दे या मैच टाइ/रद्द हो जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें