23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

14 साल बाद अमेरिकी जेल से छूटकर स्‍वदेश लौटेगा पाकिस्तानी नागरिक

वाशिंगटन: अमेरिका में आतंकी मामलों के आरोप में जेल में करीब 14 साल से बंद एक पाकिस्तानी नागरिक को अब स्वदेश भेजा जाएगा. फरवरी 2002 में एक बिजली उपकेंद्र और नेशनल गार्ड शस्त्रगार पर बम हमले की साजिश रचने के आरोप में पाकिस्तानी नागरिक इमरान फारुक मंधाई को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में […]

वाशिंगटन: अमेरिका में आतंकी मामलों के आरोप में जेल में करीब 14 साल से बंद एक पाकिस्तानी नागरिक को अब स्वदेश भेजा जाएगा. फरवरी 2002 में एक बिजली उपकेंद्र और नेशनल गार्ड शस्त्रगार पर बम हमले की साजिश रचने के आरोप में पाकिस्तानी नागरिक इमरान फारुक मंधाई को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में उसे 14 साल की सजा सुनाई गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि सजा पूरी होने के बाद नौ मार्च 2015 को उसे स्वदेश वापसी की प्रक्रियाओं के लिए आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आइसीइ) एजेंटों के सुपुर्द कर दिया गया. आइसीइ के प्रवक्ता ने बताया कि वापसी की प्रक्रियाओं के लंबित होने के कारण वह अभी आइसीइ की हिरासत में ही रहेगा.
गिरफ्तारी के वक्त मंधाई फ्लोरिडा में रहता था और पेम्ब्रोक पाइंस स्थित दारुल उलूम संस्था मस्जिद में जाता था. यह वही मस्जिद है जहां मंधाई का साथी और अलकायदा से संबद्ध अदनान अल शुक्रीजुमाह आध्यात्मिक शांति के लिए पहुंचता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें