21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइना का ऑल इंग्‍लैंड जीतने का सपना टूटा, स्‍पेनी बाला कोरोलिना मारिन ने मारी बाजी

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. लेकिन आज फाइनल मैच में साइना स्पेन की कारोलिना मारिन से 21-16, 14-21, 7-21 से हार गयी. इस हार से उनके प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी लेकिन जिस तरह उन्होंने फाइनल में पहुंच कर भारत […]

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया. लेकिन आज फाइनल मैच में साइना स्पेन की कारोलिना मारिन से 21-16, 14-21, 7-21 से हार गयी.

इस हार से उनके प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी लेकिन जिस तरह उन्होंने फाइनल में पहुंच कर भारत का नाम इस खेल में आगे बढ़ाया वह तारीफ के काबिल है. इतना ही नहीं इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला के रूप में सानिया ने अपनी पहचान बना ली है. उन्होंने महिला एकल सेमीफाइनल में चीन की सुन यू को सीधे गेम में हराया.
दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी साइना 2010 और 2013 में भी यहां सेमीफाइनल तक पहुंची थी. उसने गैर वरीय सुन को 50 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-13 से मात दी. अब वह खिताब जीतने वाले भारतीय दिग्गजों प्रकाश पादुकोण (1980) और पुलेला गोपीचंद (2001) की जमात में शामिल होने से एक जीत दूर थी लेकिन यह खिताब उनके हाथ नहीं लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें