29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान : उग्रवादियों ने लडकियों का स्कूल उडाया

पेशावर : अफगानिस्तान की सीमा के समीप, पाकिस्तान की अशांत कबायली एजेंसी में आज उग्रवादियों ने लडकियों के एक सरकारी स्कूल में विस्फोट कर संस्थान की तीन कक्षाएं उडा दीं. पाकिस्तान के संघीय प्रशासित कबायली इलाकों में से एक लोअर ओरकजई एजेंसी के बेजूत इलाके में उग्रवादियों ने विस्फोटक से स्कूल में विस्फोट किया। बहरहाल, […]

पेशावर : अफगानिस्तान की सीमा के समीप, पाकिस्तान की अशांत कबायली एजेंसी में आज उग्रवादियों ने लडकियों के एक सरकारी स्कूल में विस्फोट कर संस्थान की तीन कक्षाएं उडा दीं. पाकिस्तान के संघीय प्रशासित कबायली इलाकों में से एक लोअर ओरकजई एजेंसी के बेजूत इलाके में उग्रवादियों ने विस्फोटक से स्कूल में विस्फोट किया। बहरहाल, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

देश के अशांत कबायली इलाकों में उग्रवादी अक्सर स्कूलों को निशाना बनाते हैं. आतंकियों का गढ समझी जाने वाली ओरकजई एजेंसी के विभिन्न इलाकों के दर्जनों स्कूलों में अतीत में विस्फोट किए गए हैं. 16 दिसंबर को तालिबान के बंदूकधारियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में सेना द्वारा संचालित एक स्कूल में हमला कर 150 लोगों को मार डाला था जिनमें ज्यादातर बच्चे थे। यह पाकिस्तान के इतिहास में सर्वाधिक भयावह हमला था.

एक अन्य हमले में, आज खैबर एजेंसी की तीरा घाटी में एक शांति समिति के कम से कम तीन सदस्य मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए. उग्रवादियों ने ‘अमन लश्कर’ परिसर में आईईडी विस्फोट किया. इस बीच, बम निरोधक दस्ते ने पेशावर में छह बम निष्क्रिय कर उग्रवादियों की एक साजिश नाकाम कर दी. दस्ते ने गाजियाबाद इलाके में एक नहर से मिले बम निष्क्रिय किये. इस साजिश से जुडे लोगों की तलाश की जा रही है.

पेशावर में स्कूल में हुए हमले के बाद से प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा कडी कर दी गई है. पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान 35 अवैध अफगान प्रवासियों सहित कम से कम 59 संदिग्धों को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें