25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतंकवाद-रोधी मुद्दे पर आइएसआइ प्रमुख ने की अफगानी राष्‍ट्रपति से मुलाकात

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर ने काबुल में अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की है. उन्‍होंने राष्‍ट्रपति से आतंकवाद-रोधी सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की. पिछले एक माह से भी कम समय में आइएसआइ प्रमुख ने दूसरी बार अफगानिस्तान की यात्रा की है. हालांकि नवंबर 2014 […]

इस्लामाबाद : पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर ने काबुल में अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की है. उन्‍होंने राष्‍ट्रपति से आतंकवाद-रोधी सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की.

पिछले एक माह से भी कम समय में आइएसआइ प्रमुख ने दूसरी बार अफगानिस्तान की यात्रा की है. हालांकि नवंबर 2014 के बाद से यह अफगानिस्तान की उनकी तीसरी यात्रा है. पिछले माह पेशावर में सेना द्वारा संचालित स्कूल पर तालिबान के हमले के कुछ ही समय बाद लेफ्टिनेंट जनरल अख्तर ने काबुल का दौरा किया था. उस हमले में कुल 150 लोग मारे गए थे, जिनमें से 134 स्कूली छात्र थे.
पाकिस्तान ने इस हालिया यात्रा के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है लेकिन अफगानिस्तान के प्रेजीडेंशियल पैलेस ने एक बयान जारी करके कहा कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रविवार को आइएसआइ प्रमुख का अपने कार्यालय में स्वागत किया.
बयान में कहा गया कि उन्होंने ‘आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में दोनों पक्षों के साझा प्रयासों को मजबूत करने’ के तरीकों पर चर्चा की.
इसमें कहा गया कि उन्होंने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा समेत कई अन्य मुद्दों के बारे में भी बात की. पिछले माह सैन्य प्रमुख जनरल रहील शरीफ और उनके अफगानी समकक्ष जनरल शेर मुहम्मद करीमी के बीच इस बात पर सहमति बनी थी कि उनके कमांडर सीमा-पार सुरक्षा अभियानों में समन्वय स्थापित करने के लिए तत्काल बैठकें करना शुरू करेंगे.
पाकिस्तान का मानना है कि तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह अफगानिस्तान में छिपा है. पाकिस्तान चाहता है कि काबुल उसके खिलाफ कार्रवाई करे. अफगान नेताओं ने कहा है कि देश आतंकियों को पाकिस्तान पर हमले नहीं करने देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें