29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IS ने करवाया पेरिस पर हमला!

पेरिस : फ्रांस में साप्ताहिक पत्रिका शार्ली एबदो के पत्रकारों-काटूर्निस्टों और उसके बाद वहां के सुपर मार्केट में लोगों को बंधक बनाये जाने की आतंकी कार्रवाई में 17 लोगों की मौत हो जाने के बाद रविवार को पेरिस में लाखों लोग जमा हुए और उन्होंने पदयात्रा कर आतंक के खिलाफ एकजुटता और शांति का संदेश […]

पेरिस : फ्रांस में साप्ताहिक पत्रिका शार्ली एबदो के पत्रकारों-काटूर्निस्टों और उसके बाद वहां के सुपर मार्केट में लोगों को बंधक बनाये जाने की आतंकी कार्रवाई में 17 लोगों की मौत हो जाने के बाद रविवार को पेरिस में लाखों लोग जमा हुए और उन्होंने पदयात्रा कर आतंक के खिलाफ एकजुटता और शांति का संदेश दिया.

वहीं दूसरी ओर रविवार को इंटरनेट पर जारी एक वीडियो में अमेडी कौलीबैली की तरह दिखने वाले एक व्यक्ति ने स्वयं को इस्लामी स्टेट समूह का सदस्य होने का दावा किया है. यह वीडियो कौलीबैली के मारे जाने के बाद जारी किया गया है जिसने पेरिस में एक महिला पुलिसकर्मी की गोली मारने के साथ ही यहूदी सुपरमार्केट में हमला करके लोगों को बंधक बनाया था. व्यक्ति ने कैमरे पर कहा कि उसने उन दोनों बंदूकधारियों से समन्वय किया जिन्होंने गत बुधवार को शार्ली हेब्दो पत्रिका कार्यालय पर हमला किया था.

वीडियो में व्यक्ति ने आईएस नेता का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मैं सबसे पहले मुस्लिमों के खलीफा अबु बकर बगदादी को संबोधित करता हूं.’’ इस्लामी सफेद कपडे और पगडी पहने व्यक्ति कहा, ‘‘मैंने खलीफा के प्रति निष्ठा घोषित की है.’’ वीडियो पर चलने वाली पंक्ति में कहा गया है कि व्यक्ति कौलीबैली है और यह गत गुरुवार को दक्षिण पेरिस में एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या और उसके बाद सुपरमार्केट पर हमले के लिए जिम्मेदार है. इसमें यह भी लिखा गया है कि वह व्यक्ति पेरिस की सडक पर हुए एक कार विस्फोट के लिए भी जिम्मेदार है जिसे अधिकारियों ने अभी तक हमलों से नहीं जोडा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें