26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एयरएशिया विमान हादसा : शवों की पहचान जारी, कई शव अभी भी फंसे हैं सीट से

जकार्ता/ सिंगापुर : एयरएशिया विमान हादसे के पांचवें दिन भी बहुराष्‍ट्रीय दलों द्वारा खोज कार्य जारी है. एयरएशिया क्‍यूजेड 8501 विमान के जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्‍त होने के बाद से अबतक दो दर्जन से ज्‍यादा लाशें निकाली जा चुकी हैं. पूर्वी जावा पुलिस की आपदा पीड़ित पहचान (डीवीआइ) ने संयुक्‍त खोज अभियान के तहत कई […]

जकार्ता/ सिंगापुर : एयरएशिया विमान हादसे के पांचवें दिन भी बहुराष्‍ट्रीय दलों द्वारा खोज कार्य जारी है. एयरएशिया क्‍यूजेड 8501 विमान के जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्‍त होने के बाद से अबतक दो दर्जन से ज्‍यादा लाशें निकाली जा चुकी हैं.
पूर्वी जावा पुलिस की आपदा पीड़ित पहचान (डीवीआइ) ने संयुक्‍त खोज अभियान के तहत कई लोगों की पहचान की है. खोज ऑपरेशन लगातार जारी है. दुर्घटना में लगभग आधा दर्जन लोगों की पहचान की जा चुकी है. बी 001 से चिन्‍हित शव हयाती लुतिफा हामिद नामक शख्‍स का है. हयाती सुबराया के प्रथमिक स्‍कूल में शिक्षक थे. टीम ने शव के फिंगरप्रिंट और दुघर्टना के निशान से उनकी शिनाख्‍त की है. उनके शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया है. सर्च टीम इसके अलावे चार और लोगों की शिनाख्‍त कर रही है.
लाशों की पहचान के लिए सुबराया के भयांगकारा अस्‍पताल लाया जा रहा है जहां 25 डॉक्‍टरों की टीम रक्‍तजांच, फिंगरप्रिंट और डीएनए की जांच से लोगों के पहचान में लगी हुई है.
आपदा पीड़ित पहचान टीम ने शुक्रवार शाम तक तीन और लोगों की पहचान की है. जिसमें से सुबराया के 11 वर्षीय छात्र ग्रासन, केविन एलेक्‍जेंडर और दक्षिण सुमात्रा की रहने वाली एक फ्लाइट एटेंडेंट भी शामिल है. अभी भी कई लोग खोज अभियान सीट से बंधे हुए हैं. यूएस नेवी शिप कई शवो को सीट से निकलने में कामयाब रही है.खराब मौसम और तेज हवाओं के वजह से खोज अभियान में मुश्किलें हो रही हैं.
रविवार को सुबराया से सिंगापुर जाने के क्रम में नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूट जाने के बाद एयरएशिया का विमान क्‍यूजेड 8501 जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इस विमान में कुल 1162 यात्री सवार थे. साल 2001 में एयरएशिया की शुरुआत के बाद से पहली बार इस तरह की दुर्घटना हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें