23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनावी जीत के बाद जपानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे आज दोबारा चुने जाने को तैयार

तोक्यो : दिसंबर के मध्य में संपन्न चुनावों में मिली जीत के बाद जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे आज मंत्रिमंडल के साथ पुर्ननिर्वाचित होने के लिए तैयार हैं. एबे को मिली जीत को एक तरह से आर्थिक वृद्धि पर उनकी नीतियों एबेनॉमिक्स के लिए मिला जनादेश माना जा रहा है. एबे का पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल आज सुबह […]

तोक्यो : दिसंबर के मध्य में संपन्न चुनावों में मिली जीत के बाद जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे आज मंत्रिमंडल के साथ पुर्ननिर्वाचित होने के लिए तैयार हैं. एबे को मिली जीत को एक तरह से आर्थिक वृद्धि पर उनकी नीतियों एबेनॉमिक्स के लिए मिला जनादेश माना जा रहा है.

एबे का पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल आज सुबह इस्तीफा देगा. भारी बहुमत के साथ जीतकर आए 60 वर्षीय एबे को संसद द्वारा निर्वाचित किए जाने से पहले ही, उनके मंत्रिमंडल को इस्तीफा देना है. जापान में आम चुनाव 14 दिसंबर को हुए थे जिसमें एबे के सत्तारुढ गठबंधन ने जीत हासिल की है.

एबे की आर्थिक नीतियां यहां एबेनॉमिक्स के नाम से चर्चित हैं. संसद द्वारा चुने जाने के बाद एबे आज दोपहर को अपने नए मंत्रिमंडल की घोषणा करेंगे. स्थानीय मीडिया का कहना है कि मंत्रिमंडल में कोई खास बदलाव नहीं होगा और उप प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री तारो असो के अलावा विदेश मंत्री फुमियो किशिदा भी इसमें रहेंगे.

एबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने निचले सदन के चुनाव में दो तिहाई बहुमत लेकर भारी जीत दर्ज की. उच्च सदन में भी उनके नेतृत्व वाले ब्लॉक का ही नियंत्रण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें