27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय पार्टियों ने राज्य को लूटने का काम किया : हेमंत सोरेन

कुड़ू में झामुमो की चुनावी सभा में बोले हेमंत कुडू (लोहरदगा) : झामुमो प्रखंड समिति की ओर से रविवार को मंगल बाजारटांड़, नावाटोली में चुनावी सभा का आयोजन किया गया. सभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा एवं कांग्रेस ने राज्य को गर्त में धकेलने का काम किया है. दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने राज्य […]

कुड़ू में झामुमो की चुनावी सभा में बोले हेमंत
कुडू (लोहरदगा) : झामुमो प्रखंड समिति की ओर से रविवार को मंगल बाजारटांड़, नावाटोली में चुनावी सभा का आयोजन किया गया. सभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा एवं कांग्रेस ने राज्य को गर्त में धकेलने का काम किया है. दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने राज्य को लूटने का काम किया है.
14 माह के कार्यकाल में मेरी सरकार ने महिलाओं के लिए सभी सरकारी नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण, 65 वर्ष से पार सभी वृद्धों को पेंशन देने, खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति, शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देने का काम किया है. लोहरदगा विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी सुखदेव उरांव ने कहा कि विकास करना पहली प्राथमिकता है. बरही विधानसभा से झामुमो प्रत्याशी साबी देवी ने कहा कि झामुमो ही राज्य का विकास कर सकता है.
पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी : हेमंत सोरेन
भंडरा-लोहरदगा : राज्य के समग्र विकास के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है. गंठबंधन की सरकार में राज्य की जनता का हक एवं अधिकार बंधन की गांठ में बंध जाती है. पूर्ण बहुमत की सरकार राज्य में बने, इसी उद्देश्य से झामुमो ने किसी दल के साथ गंठबंधन नहीं किया. हम अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. उक्त बातें रविवार को लोहरदगा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कही. उन्होंने कहा : 14 वषों की सरकार में जो कार्य नहीं हुआ, उससे अधिक काम 14 माह में हुआ. आजसू पार्टी को बिकाऊ बताते हुए उसे नकारने का आह्वान सीएम ने किया. उन्होंने पार्टी प्रत्याशी सुखदेव उरांव को भारी मतों से जीत दिलाने का आह्वान किया. बरही से प्रत्याशी साबी देवी ने भी सभा को संबोधित किया.
गुरुजी की देन है झारखंड राज्य : चमरा
झारखंड राज्य शिबू सोरेन की कुर्बानियों का प्रतिफल है. झारखंड को हाइजेक करने की साजिश अन्य दलों द्वारा की जा रही है. झारखंड स्थापना की सपनों को साकार करने के लिए झामुमो की सरकार बनाने का कार्य आपको करना है. झारखंड में सबसे ज्यादा माइंस व मिनरल हैं. इस पर उद्योगपतियों की निगाह है. झारखंड से बाहरी लोगों को दूर रखना है. उक्त बाते बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा ने कही.
झामुमो में शामिल हुए कई लोग
झामुमो के चुनावी सभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदगी में कांग्रेस, भाजपा के पांच दर्जन लोगों को झामुमो में शामिल होना तय था. इनमें कांग्रेस के कुडू प्रखंड के दो कद्दावर नेताओं का भी नाम शामिल था. मंच से दोनों के नाम की घोषणा हो गयी, दोनों नेता मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा किया. लेकिन अंतिम समय में दोनों ने सदस्यता लेने से मना कर दिया. हालांकि हिरही, बारीडीह, जोंजरो, उडुमुडू के पांच दर्जन लोग झामुमो में शामिल हो गये. सभी का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें