29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रचार में दलों ने उतारे दिग्गज

कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ का घोटाला किया : अमित शाह लोहरदगा/चतरा/पलामू. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को लोहरदगा, चतरा और पांकी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. लोहरदगा में उन्होंने कहा :कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, उसने अपने शासन काल में 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है. नरेंद्र मोदी […]

कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ का घोटाला किया : अमित शाह
लोहरदगा/चतरा/पलामू. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को लोहरदगा, चतरा और पांकी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. लोहरदगा में उन्होंने कहा :कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, उसने अपने शासन काल में 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है. नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया है, झारखंड को भी कांग्रेस मुक्त बनाना है. लोकसभा चुनाव में 14 में से 12 सीटें देकर झारखंड की जनता ने नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया है.
अब जनता राज्य में भाजपा-आजसू गंठबंधन को पूर्ण बहुमत देकर मजबूत व स्थिर सरकार बनायेगी. उन्होंने कहा : सबसे ज्यादा कोयला व बॉक्साइट झारखंड में ही है. झारखंड देश का सबसे धनी प्रदेश है. लेकिन यहां के नागरिक गरीब हैं, क्योंकि उन्हें जात-पात में बांट दिया गया. कांग्रेस ने इस राज्य को अस्थिर कर रखा है.
भाजपा खुलेआम करेगी कोल ब्लॉक की नीलामी : चतरा में उन्होंने कहा : हमारी सरकार पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से दे रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशों में भारत का झंडा बुलंद कर रहे हैं. इसका श्रेय देश की जनता को जाता है. उन्होंने कहा : राज्य के कोयले से पूरा देश रोशन है, लेकिन चतरा अंधेरे में है. कांग्रेस के शासन में कोल ब्लॉक घोटाला हुआ. भाजपा खुले आम कोल ब्लॉक की नीलामी करेगी. अब गंठबंधन का युग समाप्त हो गया है.
राज्य की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं : पलामू के पांकी में अमित शाह ने कहा : झारखंड की तकदीर व तसवीर बदलने का समय आ गया है. इस बार यदि राज्य की जनता चूक गयी, तो पांच वर्षो तक इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा : झारखंड बने 14 वर्ष हो गये, पर राज्य की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं हुआ है, क्योंकि यहां स्थिर सरकार नहीं रही. भाजपा के नेतृत्व में स्थित सरकार बनायें. स्थिर सरकार होगी, तो राज्य में सुशासन आयेगा.
भाजपा का कोई एजेंडा नहीं : हेमंत
विश्रमपुर (पलामू) :मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पलामू के विश्रमपुर और गुमला के करमडीपा एरोड्राम व ढिढ़ौली में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. विश्रमपुर में उन्होंने कहा : झारखंड झामुमो के आंदोलन की उपज है़ हम ने लड़ कर राज्य लिया है. झामुमो का 14 माह का कार्यकाल 14 वर्ष पर भारी पड़ रहा है. हमने निर्णय लेकर विकास की राह खोली है. उन्होंने कहा : आधी आबादी का विकास हो चुका है. बची आधी आबादी के विकास का खाका तैयार है़ हमने 14 माह में काम किया है, बदले में आप से मत मांगने आया हूं. भाजपा सिर्फ चेहरे की राजनीति करती है. उसका कोई एजेंडा नहीं.
अस्मिता व मान-सम्मान की लड़ाई : गुमला के करमडीपा एरोड्राम व ढिढ़ौली में उन्होंने कहा : विधानसभा चुनाव अस्मिता व मान-सम्मान की लड़ाई है. जनता इस बार नारा व भाषण पर न जाये. कड़ा निर्णय ले. भाजपा शुरू से ही सब्जबाग दिखा कर वोट लेती रही है. पर वोट लेने के बाद जनता के लिए काम नहीं की. गुमला विधानसभा से अपने विधायक को टिकट नहीं देकर भाजपा ने उनके साथ धोखा किया. कमलेश के स्थान पर एक नया चेहरा लाया, इससे स्पष्ट है कि भाजपा सिर्फ चेहरे की राजनीति करती है. उसका कोई एजेंडा नहीं.
झारखंड की दुर्दशा के लिए भाजपा ही जिम्मेदार : लालू
रांची : राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद चुनावी सभा करने रविवार को रांची पहुंचे. उन्होंने कहा कि भाजपा ने झारखंड को उपनिवेश बनाया. 14 वर्ष में से लगभग 12 वर्ष तक राज्य में भाजपा की ही सरकार रही. जब झारखंड का गठन हुआ, तो केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर भाजपा की सरकार थी. राज्य का क्या हाल हो गया, यह सबके सामने है. भाजपा राज्य चलाने में फेल रही. झारखंड की यह दुर्दशा भाजपा के कारण हुई है. वह होटल बीएनआर चाणक्या में पत्रकारों से बात कर रहे थे.
लोगों को गुमराह कर रहे मोदी
उन्होंने कहा : राज्य गठन के समय केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों को पैकेज देने की बात कही थी. पर किसी राज्य को कुछ भी नहीं दिया. भाजपा ने मधु कोड़ा को बदनाम किया. आज फिर कह रही है कि केंद्र में बहुमत दिया, तो राज्य में भी सरकार बनाने का मौके दें. नरेंद्र मोदी एक बार फिर झूठ बोल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.
मिल कर लड़ रहे हैं चुनाव
राजद अध्यक्ष ने कहा : राज्य में कांग्रेस, राजद व जदयू मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं. कुछ सीटों पर दोस्ताना लड़ाई है. भवनाथपुर से यूपीए गंठबंधन का कोई प्रत्याशी नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा : हमारे प्रत्याशी को समय से नहीं पहुंचने का कारण बता कर नामांकन नहीं करने दिया गया. मैंने खुद चुनाव आयोग से बात की. चुनाव आयोग मामले की जांच कर रहा है. आयोग के फैसले के बाद आगे निर्णय लिया जायेगा.
और बढ़ गयी महंगाई
लालू प्रसाद ने कहा : भाजपा व आरएसएस झारखंड के आदिवासियों को गुमराह कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने महंगाई कम करने का वादा किया था. आज महंगाई और बढ़ गयी. चुनाव प्रचार में जनता को आलू, प्याज, चावल का कीमत बतायेंगे. एक माह में काला धन लाने का वादा किया गया था, छह माह बाद एक रुपया तक वापस नहीं आया. रोजगार देने के बदले नयी नियुक्ति पर रोक लगा दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें