29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिग्गजों ने भरे परचे, फूंकी रणभेरी

कोल्हान में चुनाव की सरगरमी तेज, रैली -जुलूस में दिखायी अपनी ताकत भाजपा के जमशेदपुर पूर्वी से प्रत्याशी रघुवर दास, जमशेदपुर पश्चिमी से प्रत्याशी सरयू राय और पोटका से प्रत्याशी मेनका सरदार ने गुरुवार को नामांकन के साथ चुनावी बिगुल फूंका. इस दौरान तीनों प्रत्याशियों ने अलग-अलग रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया और चुनाव […]

कोल्हान में चुनाव की सरगरमी तेज, रैली -जुलूस में दिखायी अपनी ताकत
भाजपा के जमशेदपुर पूर्वी से प्रत्याशी रघुवर दास, जमशेदपुर पश्चिमी से प्रत्याशी सरयू राय और पोटका से प्रत्याशी मेनका सरदार ने गुरुवार को नामांकन के साथ चुनावी बिगुल फूंका. इस दौरान तीनों प्रत्याशियों ने अलग-अलग रैली निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया और चुनाव में भारी मतों से जीत का दावा किया. इनके अलावा कांग्रेस के दुलाल भुंइया, सिन्ड्रैला बलमुचु, कांग्रेस नेत्री व पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव ने सिसई से और खूंटी से कोचे मुंडा जैसे दिग्गजों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया.
इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थकों की उपस्थितिरही. कई जगहों सभा की गयी. जुलूस में भी सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता झंडा बैनर के साथ पार्टी के प्रत्याशी को जिताने का नारा लगाते चल रहे थे.
कार्यकर्ताओं का उत्साह देख गदगद हुए रघुवर
जमशेदपुर : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास नामांकन के लिए सुबह 11:30 बजे घर से निकले और भालुबासा स्थित हरिजन उच्च विद्यालय के सामने मैदान में पहुंचे. यहां पहले से ही भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ताओं का हुजूम लगा था. यहां से रघुवर की रैली डीसी ऑफिस की ओर कूच कर गयी. साकची अग्रसेन भवन के पास से बंगाल क्लब होते हुए सभी डीसी ऑफिस की ओर निकले. भीड़ इतनी थी कि रघुवर को गाड़ी में बैठकर कालिया चौक तक जाना पड़ा. यहां बैरिकेड को झुककर पार किया और एसडीओ ऑफिस गये. यहां उन्होंने नामांकन किया. इस दौरान नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, भाजपा जिंदाबाद और रघुवर दास जिंदाबाद के नारे लग रहे थे.
राज्य में चल रही बदलाव की लहर : रघुवर
रघुवर दास ने कहा कि राज्य में बदलाव की लहर चल रही है. संसदीय चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी जनता सुशासन, स्थिर और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के लिए भाजपा को वोट देगी. मैंने विधायक के तौर पर संवैधानिक दायित्व निभाया है. मुख्यमंत्री कौन होगा के सवाल पर श्री दास ने कहा कि फिलहाल झारखंड के विकास की बात है. सीएम की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि विकास के लिए नरेंद्र मोदी के विजन के तहत करने का संकल्प हमने लिया है.
शिव का रुद्राभिषेक कर निकले अर्जुन मुंडा
खरसावां : खरसावां से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. श्री मुंडा समर्थकों संग 12.20 बजे सरायकेला के जिला समाहरणालय पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन के दौरान मुख्य रुप में भाजपा के प्रदेश प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष डॉ रविंद्र राय, धनबाद के सांसद पीएन सिंह, मीरा मुंडा, मंगल सोय उपस्थित थे. इससे पूर्व अर्जुन मुंडा ने जमशेदपुर स्थित घोड़ाबांधा में अपने श्रीमती मां शायरा मुंडा से आशीर्वाद ले कर खरसावां पहुंचे.
खरसावां में अपने पैतृक गांव खेजुरदा स्थित रामेश्वरम शिव मंदिर में पत्नी मीरा मुंडा के साथ पूजा अर्चना की. मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया. हरिभंजा स्थित जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा की पूजा अर्चना की. इसके पश्चात कार्यकर्ताओं के साथ सरायकेला पहुंचे.
जनता के सपनों को पूरा करेंगे : अर्जुन मुंडा
खरसावां नामांकन दाखिल करने के पश्चात पत्रकारों से बातचीत में अर्जुन मुंडा ने कहा कि चुनाव जीत कर खरसावां के जनता के सपनों को पूरा करने का काम करेंगे. खरसावां की जनता ही मेरी ताकत है. बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, सिंचाई हर क्षेत्र में कार्य हुए हैं और आगे भी कार्य करना है. खरसावां की जनता पुन: एक बार इतिहास रचेगी. उन्होंने कहा कि राज्य के बेहतर भविष्य के लिये भाजपा ही एक मात्र विकल्प है.
मोदी गीत के साथ निकली सरयू राय की रैली
जमशेदपुर : पूर्व विधायक सरयू राय नामांकन के लिए सुबह साकची आम बागान में जुटे. यहां भारी संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजूम पहले से जुटा था. सरयू राय ने सबका आभार जताया और डंका व बाजा के साथ साकची से नामांकन के लिए निकले. सरयू की रैली में महिलाओं की संख्या काफी थी. उनके समर्थन में नारे लगे. प्रचार वाहन में मोदी-मोदी का गाना बज रहा था और कार्यकर्ता नाच रहे थे. उन्होंने एडीएम लॉ एंड ऑर्डर बालकिशुन मुंडा के कार्यालय में नामांकन किया. उनके साथ अल्पसंख्यक मोरचा के जिला अध्यक्ष आफताब अहमद सिद्दीकी समेत कई नेता मौजूद थे. सरयू ने दो सेटों में नामांकन किया. एक सेट के प्रस्तावक नित्यानंद सिन्हा और दूसरे सेट के प्रस्तावक जिला अध्यक्ष नंदजी प्रसाद बने.
शहर का विकास पहली प्राथमिकता : सरयू
सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है. मानगो की अपनी पहचान होनी चाहिए. इसे नगरपालिका या नगर निगम का दर्जा मिलना चाहिए. मानगो जलापूर्ति योजना को धरातल पर उतारने के साथ जल-मल निकासी की व्यवस्था, स्किल्ड सिटी निर्माण के साथ सभी को रोजगार देने की व्यवस्था की जायेगी. दोमुहानी पर पुल और एनएच स्तर का कनेक्टिंग सड़क बनाने का फैसला लिया गया है.
उन्होंने कहा कि जनता ने कांग्रेस मुक्त झारखंड बनाने का संकल्प ले लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें