29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इराक में IS के आतंकियों के ठिकानों पर अमेरिका ने किये हवाई हमले

बगदाद : अमेरिका ने इराक के मोसुल शहर में शीर्ष जिहादी उग्रवादियों आइएसआइएस को लक्ष्य कर हवाई हमले किये लेकिन अभी तक पता नहीं चल पाया कि इस्लामिक स्टेट गुट को कितनी क्षति पहुंची. दावे किए जा रहे हैं कि कट्टरपंथी आईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी गत शुक्रवार को हुए हमले में मारा गया. लेकिन […]

बगदाद : अमेरिका ने इराक के मोसुल शहर में शीर्ष जिहादी उग्रवादियों आइएसआइएस को लक्ष्य कर हवाई हमले किये लेकिन अभी तक पता नहीं चल पाया कि इस्लामिक स्टेट गुट को कितनी क्षति पहुंची. दावे किए जा रहे हैं कि कट्टरपंथी आईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी गत शुक्रवार को हुए हमले में मारा गया.

लेकिन अमेरिकी अधिकारी कल इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि हमले के दौरान वह वहां मौजूद था या नहीं. यह खबर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की उस योजना के खुलासे के बाद आयी जिसके मुताबिक इराक में उग्रवादियों से मुकाबला कर रहे वहां के सैनिकों की मदद के लिए 1,500 और अमेरिकी सैनिकों को वहां भेजा जाएगा.

इन उग्रवादियों ने इराक के बडे हिस्से पर कब्जा कर रखा है. राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाके में हुई ताजा हिंसा में करीब 33 लोग कार बम हमले में मारे गए. इससे इराकी नागरिकों की, यहां तक कि सरकार नियंत्रित क्षेत्रों में भी उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ जाती है.

अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने इस बात की पुष्टि की कि मोसुल के निकट आईएसआईएल नेताओं के समूह के खिलाफ गठबंधन बलों ने ‘कई हवाई हमले’ किए. इस आतंकी गुट के 10 बख्तरबंद वाहन भी हमले में नष्ट हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें