27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबूलाल को लगा करारा झटका, 11 में से 8 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

रांची: आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व झाविमो को लगातार झटका लग रहा है. पार्टी के विधायक और संगठन से जुड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं. एक के बाद एक अब तक आठ विधायकों ने पाला बदल लिया है. वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में झाविमो के 11 विधायक चुन कर आये थे. इनमें से […]

रांची: आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व झाविमो को लगातार झटका लग रहा है. पार्टी के विधायक और संगठन से जुड़े नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं. एक के बाद एक अब तक आठ विधायकों ने पाला बदल लिया है. वर्ष 2009 के विधानसभा चुनाव में झाविमो के 11 विधायक चुन कर आये थे.

इनमें से सिर्फ तीन ही विधायक पार्टी के साथ बचे हैं. पार्टी छोड़नेवाले विधायकों में सात ने भाजपा और एक ने झामुमो का दामन थाम लिया है. राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि नेताओं के पाला बदलने से पार्टी की परेशानी और बढ़ेगी. दो विधायकों के पार्टी छोड़ने से एक दिन पहले ही पार्टी के महासचिव राजीव रंजन प्रसाद ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया. चुनाव से पहले विधायकों के पार्टी छोड़ने से चुनाव की तैयारी प्रभावित हो सकती है. राज्य में प्रथम चरण के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू है.

वहीं, दूसरी ओर गढ़वा के सिटिंग विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने पार्टी छोड़ दी. वहीं, बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने भी पार्टी का साथ छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है. पार्टी ने जिन्हें घोषणा पत्र बनाने की जिम्मेवारी दे रखी थी, वे भी अब झाविमो के साथ नहीं है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सह पूर्व विधायक गौतम सागर राणा ने भी भाजपा का दामन थाम लिया. विधायकों के एक बाद एक पार्टी छोड़ने से पार्टी के अंदर भी विरोध के स्वर उठने लगे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रवीण सिंह ने भी मंगलवार को विधायक दल के नेता प्रदीप यादव के खिलाफ मोरचा खोल दिया है. पार्टी के गठबंधन को लेकर भी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं.

इन विधायकों ने छोड़ी पार्टी

निजामुद्दीन अंसारी (राज धनवार), निर्भय शाहबादी (गिरिडीह), समरेश सिंह (बोकारो), फूलचंद मंडल (सिंदरी), ढुल्लू महतो (बाघमारा), सत्येंद्र नाथ तिवारी (गढ़वा), चंद्रिका महथा (जमुआ), जय प्रकाश सिंह भोक्ता (सिमरिया).

प्रमुख नेता जिन्होंने छोड़ा साथ

केपी शर्मा, गौतम सागर राणा, राजीव रंजन प्रसाद, अजय नाथ शाहदेव व अन्य.

जो विधायक पार्टी के साथ हैं

प्रदीप यादव (पोड़ैयाहाट), मिस्त्री सोरेन (राज धनवार), अरविंद सिंह (ईचागढ़)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें