23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हांगकांग में प्रदर्शन पर चीन ने पहली बार कहा,आत्मनिर्णय व स्वतंत्रता का प्रयास

बीजिंग : छात्रों के नेतृत्व में हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन से निपटने की कोशिश में लगे चीन ने कहा है कि प्रदर्शन दरअसल आत्मनिर्णय का अधिकार और स्वतंत्रता हासिल करने का प्रयास है. पहली बार सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी के आधिकारिक मुखपत्र पीपुल्स डेली ने पहली बार ऑक्यूपाइ मूवमेंट को हांगकांग के बीजिंग से राजनैतिक […]

बीजिंग : छात्रों के नेतृत्व में हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन से निपटने की कोशिश में लगे चीन ने कहा है कि प्रदर्शन दरअसल आत्मनिर्णय का अधिकार और स्वतंत्रता हासिल करने का प्रयास है. पहली बार सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी के आधिकारिक मुखपत्र पीपुल्स डेली ने पहली बार ऑक्यूपाइ मूवमेंट को हांगकांग के बीजिंग से राजनैतिक आजाद होने की बात के साथ जोड़ा.

पीपुल्स डेली में कहा गया कि आंदोलन के आयोजक चाहते हैं कि हांगकांग को अपनी पहचान मिले और यहां तक कि वह ‘आजाद’ भी हो. हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट में कहा गया कि केंद्र सरकार की सोच को समझनेवाले लोगों ने कहा कि शहर में चरमपंथी समूहों द्वारा वास्तविक राजनैतिक आजादी के प्रयास के ‘चिंताजनक संकेत’ मिल रहे हैं.

साथ ही ये लोग विदेशी बलों के साथ सक्रिय तौर पर समन्वय कर रहे हैं. प्रमुख कार्यकारी (प्रशासक) लियुंग चुन-यिंग समेत कई अधिकारियों ने कहा है कि यह आंदोलन हाथ से निकल रहा है. लियुंग ने एक टीवी टॉक शो में बताया, ‘बाहरी बल इसमें शामिल हो रहे हैं. यह पूरी तरह घरेलू आंदोलन नहीं रहा. लेकिन, हांगकांग छात्र संघ के एलेक्स चाओ योंग-कांग ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें