23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IS को पीछे ढकेलने में अमेरिका नाकाम, एशियाई देश करें सहयोग : मलेशिया

कुआलालम्पुर : मलेशिया के रक्षा मंत्री ने इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह को पीछे धकेलने के अमेरिका नीत गठबंधन के प्रयासों को ‘अप्रभावी’ करार देते हुए एशियाई देशों से सहयोग की अपील की है. ‘द स्टार’ अखबार ने हशमुद्दीन हुसैन के हवाले से बताया, अमेरिका और इसके सहयोगियों के (सीरिया और इराक में […]

कुआलालम्पुर : मलेशिया के रक्षा मंत्री ने इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह को पीछे धकेलने के अमेरिका नीत गठबंधन के प्रयासों को ‘अप्रभावी’ करार देते हुए एशियाई देशों से सहयोग की अपील की है. ‘द स्टार’ अखबार ने हशमुद्दीन हुसैन के हवाले से बताया, अमेरिका और इसके सहयोगियों के (सीरिया और इराक में आईएस के खिलाफ) हवाई हमले अभी तक निष्प्रभावी प्रतीत हो रहे हैं.

इसलिए हमें अपने रुख पर विचार करने की जरुरत है. उन्होंने कहा, हम अलग-अलग काम नहीं कर सकते. हमें अपने दोस्तों और पडोसियों के साथ काम करने की जरुरत है. विश्व के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया और फिलिपीन तथा ब्रूनेई का उदाहरण देते हुए हशमुद्दीन ने कहा कि आईएस के खतरे को देखते हुए क्षेत्र में अधिक खुफिया सूचनाओं को साझा करने और अन्य सहयोग बढाने की जरुरत है.

मलेशिया ने दक्षिण-पूर्व एशिया में जिहादियों को रोकने के लिए क्षेत्रीय सहयोग का आह्वान किया है. हशमुद्दीन ने समूह की आलोचना करने में अरब जगत की हिचकिचाहट पर भी दुख जताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें