29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्दवान विस्फोट : धमाके के तार चेन्नई से जुड़े

बर्दवान विस्फोट : एनआइए की टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लिया आरोपी रजिया बीबी के फोन कॉल रिकॉर्ड से मिला सुराग कोलकाता : बर्दवान धमाके का तार चेन्नई से जुड़ता नजर आ रहा है. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने संदेह के आधार पर चेन्नई में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. धमाके […]

बर्दवान विस्फोट : एनआइए की टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लिया
आरोपी रजिया बीबी के फोन कॉल रिकॉर्ड से मिला सुराग
कोलकाता : बर्दवान धमाके का तार चेन्नई से जुड़ता नजर आ रहा है. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने संदेह के आधार पर चेन्नई में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. धमाके में मारे गये शकील अहमद की पत्नी और घटना की आरोपी रजिया बीबी से बरामद सिमकार्ड का रिकॉर्ड खंगालने के बाद जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है.
एनआइए अधिकारियों का कहना है कि रजिया के पास से बरामद सिमकार्ड से कई फोन कॉल बांग्लादेश व चेन्नई के कुछ लोगों को की गयी थी. लिहाजा पूछताछ के लिए एक टीम चेन्नई गयी है. जांच एजेंसी ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं इस मामले में बांग्लादेश सरकार से भी जांच में मदद करने व बांग्लादेश में बैठे साजिशकर्ताओं पर शिकंजा कसने का आग्रह किया गया है.
मुर्शिदाबाद में शकील के घर छापेमारी
एनआइए सूत्रों के मुताबिक, एक जांच टीम ने मुर्शिदाबाद जिले के बेलडांगा में बर्दवान धमाके में मारे गये शकील अहमद के घर पर छापेमारी की. यहां से कई महत्वपूर्ण कागजात व दस्तावेज हाथ लगे हैं. अधिकारियों का कहना है कि घर से कई मेटल के छड़ें जब्त की गयी हैं.
जांच टीम को शक है कि शकील आइइडी बनाने में इनका इस्तेमाल करता था. घर से बरामद सभी दस्तावेजों की बारीकी से जांच की जा रही है. गौरतलब है कि दो अक्तूबर को बर्दवान के खगड़ागढ़ में कथित तौर पर बम बनाते समय विस्फोट होने से संदिग्ध आतंकी शकील अहमद और सुभान मंडल मारे गये थे.
हाशेम मोल्ला जख्मी हो गया था. घटना के सिलसिले में शकील अहमद की पत्नी गुलशाना बीबी उर्फ रजिया बीबी उर्फ रूमी (24), हाशेम मोल्ला की पत्नी अमीना बीबी उर्फ अलीमा (22) व हाशेम मोल्ला व बदरूल आलम मोल्ला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
एसएसकेएम में भरती संदिग्ध आतंकी की सुरक्षा बढ़ायी
कोलकाता : बेहतर इलाज और सुरक्षा बढ़ाने के अदालत के निर्देश के बाद संदिग्ध आतंकी अब्दुल हकीम को एसएसकेएम अस्पताल के अन्य वार्ड में अलग केबिन में स्थानांतरित कर दिया गया है.
उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. चिकित्सक और नर्स को छोड़ किसी को उसके पास जाने की इजाजत नहीं है. उडबर्न वार्ड में एक अलग केबिन में रखा गया है. गौरतलब है कि सोमवार को अदालत में एनआइए के अधिवक्ता श्यामल घोष ने आरोपी की सुरक्षा पर सवाल उठाये थे.
उनका कहना था कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी की सुरक्षा जरूरी है. लेकिन पुलिस अस्पताल में उसकी सुरक्षा में ढिलाई बरत रही है. सीबीआइ अधिवक्ता की दलील के बाद अदालत ने डीसी (साउथ) मुरलीधर शर्मा को सुरक्षा का भार लेने का निर्देश दिया था.
उधर, मंगलवार को भी एनआइए अधिकारियों ने एसएसकेएम अस्पताल जा कर घायल अब्दुल हकीम से पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि सोमवार रात अब्दुल हकीम ने एनआइए के सवालों का सही तरीके से जवाब नहीं दिया था. इसलिए मंगलवार को भी दोपहर में उससे तीन घंटे तक पूछताछ की गयी.
गौरतलब है कि दो अक्तूबर को बर्दवान के खगड़ागढ़ में धमाके में शकील अहमद और सुभान मंडल की मौत हो गयी थी और अब्दुल हकीम जख्मी हो गया था. कथित तौर पर बम बनाते समय यह धमाका हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें