25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हांगकांग प्रदर्शन: पुलिस ने 19 लोगों को किया गिरफ्तार

हांगकांग : हांगकांग में पिछले सात दिनों से जारी प्रदर्शन में हिंसा फैलने के बाद 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लोकतंत्र के समर्थन में चल रहे प्रदर्शन के दौरान लोगों की एक भीड द्वारा प्रदर्शनकारियों को खदेडने की कोशिश किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई.डिस्ट्रिक्ट कमांडर क्वोक पाक चुंग ने […]

हांगकांग : हांगकांग में पिछले सात दिनों से जारी प्रदर्शन में हिंसा फैलने के बाद 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. लोकतंत्र के समर्थन में चल रहे प्रदर्शन के दौरान लोगों की एक भीड द्वारा प्रदर्शनकारियों को खदेडने की कोशिश किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई.डिस्ट्रिक्ट कमांडर क्वोक पाक चुंग ने यहां एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि संघर्ष में कम से कम 12 लोग और छह अधिकारी घायल हुए हैं.

प्रदर्शनकारी नेताओं ने विक्टोरिया हार्बर के मोंग कोक पर कल दोपहर संघर्ष शुरु हो जाने के बाद राजनीतिक सुधारों पर सरकार के साथ निर्धारित वार्ता रद्द कर दी. दोनों पक्षों के बीच चल रहे संघर्ष को काबू में करने के लिए पुलिस को घंटों तक जद्दोजहद करनी पडी. हमलावारों ने प्रदर्शनकारियों के साथ धक्का-मुक्की की.

क्वोक ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन पर अवैध रुप से एकत्र होने, सार्वजनिक रुप से फसाद करने, हमला करने के आरोप लगाए गए हैं. माना जाता है कि गिरफ्तार लोगों में से आठ लोगों का संगठित अपराध गिरोह से ताल्लुक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें