27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जापान में आया 5.6 तीव्रता का भूकंप

तोक्यो: जापान के तोक्यो में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों से इमारतों हिल उठीं लेकिन जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है. ना ही सुनामी का खतरा है. भूकंप की तीव्रता 5.6 थी. भूकंप विज्ञानियों ने के मुताबिक भूकंप तोक्यो के 44 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व में 50 किलोमीटर की […]

तोक्यो: जापान के तोक्यो में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों से इमारतों हिल उठीं लेकिन जानमाल की कोई हानि नहीं हुई है. ना ही सुनामी का खतरा है. भूकंप की तीव्रता 5.6 थी.

भूकंप विज्ञानियों ने के मुताबिक भूकंप तोक्यो के 44 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपूर्व में 50 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था.
अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएस जीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 5.6 थी. जापानी भू-वैज्ञानिकों ने कहा कि भूकंप से सुनामी का खतरा नहीं है. भूकंप के आरंभिक झटके के बाद एक मिनट से अधिक समय तक इमारतों में इसका प्रभाव महसूस किया गया.
फुकुशिमा परमाणु संयंत्र के बारे में कहा गया है कि यहां कुछ भी असामान्य होने का संकेत नहीं मिला. वर्ष 2011 में आई सुनामी के बाद यह संयंत्र तबाह हो गया था.
प्रवक्ता कीसुक मुराकामी ने कहा कि भूकंप के कारण फुकुशिमा दायची परमाणु संयंत्र में कोई भी असामान्य घटना नहीं देखी गई है.
जापान अटामिक पॉवर कंपनी ने कहा कि भूकंप के केंद्र के सबसे नजदीक स्थित तोकाई नंबर 2 पॉवर स्टेशन में किसी तरह की समस्या का कोई संकेत नहीं दिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें