32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका ने की इस्लामिक स्टेट पर बमबारी

पेरिस:अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट पर बगदाद के समीप पहली बार हवाई हमले किए हैं.ये हवाई हमले अमेरिका के जंगी विमानों द्वारा किए गए. जाहिर है ये इससे इस्लामिक स्टेट को अमेरिका का करारा जवाब है. वैश्विक राजनयिकों ने आतंकियों के खिलाफ इराक की लड़ाई में मदद देने की प्रतिबद्धता जाहिर की थी.अमेरिका ने पिछले महीने […]

पेरिस:अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट पर बगदाद के समीप पहली बार हवाई हमले किए हैं.ये हवाई हमले अमेरिका के जंगी विमानों द्वारा किए गए. जाहिर है ये इससे इस्लामिक स्टेट को अमेरिका का करारा जवाब है.

वैश्विक राजनयिकों ने आतंकियों के खिलाफ इराक की लड़ाई में मदद देने की प्रतिबद्धता जाहिर की थी.अमेरिका ने पिछले महीने उत्तरी इराक में आईएस के ठिकानों पर हमले शुरू किए थे लेकिन इराकी राजधानी के समीप जिहादियों को निशाना बनाए जाने की कल की घोषणा अभियान का दायरा बढाए जाने का संकेत है.

यह कार्रवाई अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा टेलीविजन के माध्यम से देश को दिए गए संबोधन के बाद एक हफ्ते से भी कम समय में हुई है. उन्होंने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कठोर युद्ध छेडने का आदेश दिया था जिसमें सीरिया में हवाई हमले करना और इस अभियान का दायरा इराक तक बढाते हुए जिहादी सेना को खत्म करना शामिल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें