30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Assembly Election Result 2019: धनवार सीट से बाबू लाल मरांडी आगे, शुरुआती रुझानों में जेवीएम 4 जगह से आगे

रांचीः 81 सीट वाले झारखंड विधानसभा में शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. भाजपा और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है. दोनों को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा. ऐसे में सुदेश महतो की पार्टी आजसू और बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम के प्रदर्शन पर निगाहें लग गयी हैं. धनवार सीट […]

रांचीः 81 सीट वाले झारखंड विधानसभा में शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. भाजपा और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है. दोनों को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा. ऐसे में सुदेश महतो की पार्टी आजसू और बाबूलाल मरांडी की पार्टी जेवीएम के प्रदर्शन पर निगाहें लग गयी हैं.

धनवार सीट से बाबू लाल मरांडी फिलहाल काफी आगे चल रहे हैं. वहीं उनकी पार्टी जेवीएम महज 5 सीटों पर आग चल रही है. माना जा रहा है कि जेवीएम चार से छह सीटें जीत सकती है. ऐसे में भाजपा अगर बहुमत से कम रहती है तो जेवीएम और आजसू को अपने पाले में करने की कोशिश करेगी.

झारखंड के पहले मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल मरांडी राज्य की राजनीति के एक कोण हैं. श्री मरांडी ने 13 साल पहले भाजपा से अलग होकर झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का गठन किया था. संभलना, गिरना, उठना उसकी नियति है. तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बाबूलाल ने अपनी पार्टी का वजूद बचाये रखा. इस बार भी बाबूलाल ने 81 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिये हैं. बाबूलाल मरांडी विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर आश्वस्त है़ं वह झाविमो के पक्ष में चुनाव परिणाम आने की बात कर रहे है़ं. मरांडी ने कहा है कि वर्ष 2014 से यह चुनाव अलग था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें