26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका: शॉपिंग मॉल में फायरिंग, बंदूकधारी ने 20 को उतार दिया मौत के घाट

अल पासो : अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को भीषण गोलीबारी की गयी जिसमें 20 लोगों की जान चली गयी. अमेरिका में आये दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी […]

अल पासो : अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को भीषण गोलीबारी की गयी जिसमें 20 लोगों की जान चली गयी. अमेरिका में आये दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी. टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गयी है.

पुलिस इसे संभवत: “घृणा अपराध” का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस “महामारी” को खत्म करने के लिए नये सिरे से आवाजें उठने लगी हैं. अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है. इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी.

पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है जबकि अधिकारी एक चरमपंथी घोषणापत्र की पड़ताल कर रहे हैं जिसे कथित तौर पर बंदूकधारी ने लिखा है. फोन के कैमरों से बनाए गये वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं. एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी निंदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता. ट्रंप ने ट्वीट किया- टेक्सास के अल पासो में आज हुई गोलीबारी न सिर्फ त्रासदी भरी है, यह कायरतापूर्ण हरकत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें