26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यरुशलम पर अमेरिकी कदम को लेकर ताजा झड़प में फलस्तीन के चार लोगों की मौत

गाजा सिटी : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रुप में अमेरिका द्वारा मान्यता दिये जाने के विरोध में हजारों फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में चार फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गयी और हजारों घायल हो गये. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की दशकों पुरानी नीति को तोडते हुए […]

गाजा सिटी : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रुप में अमेरिका द्वारा मान्यता दिये जाने के विरोध में हजारों फलस्तीनी नागरिकों के प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प में चार फलस्तीनी नागरिकों की मौत हो गयी और हजारों घायल हो गये.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की दशकों पुरानी नीति को तोडते हुए छह दिसंबर को यरशलम को इस्राइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने की घोषणा की थी. साथ ही यह भी कहा था कि वह तेल अवीव से अमेरिका दूतावास को हटाकर यरुशलम लाएंगे. ट्रंप के इस फैसले की वैश्विक स्तर पर निंदा हुई तथा अरब और मुस्लिम देशों में इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए.

इस्राइली सैनिकों और पथराव कर रहे फलस्तीनी नागरिकों के बीच हुई झडप में कल तीन लोगों की मौत हो गयी थी. पुलिस ने बताया कि चौथे व्यक्ति ने रामल्लाह के अधिकृत वेस्ट बैंक सिटी के बाहरी इलाके में एक सीमा चौकी के निकट इस्राइल के एक सीमा पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. इसके बाद पुलिस वालों ने उसे गोली मार दी। बाद में घायल हमलावर की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें