26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यरुशलम पर ट्रंप के फैसले का फलस्तीनियों ने किया विरोध, प्रदर्शन के दौरान 31 घायल

यरुशलम : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित फैसले के बीच, सैकड़ों फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों की पश्चिमी तट में इस्राइली जवानों से झड़पें हुईं जबकि गाजा में कार्यकर्ताओं ने ट्रंप के पोस्टर जलाये. गाजा का प्रशासन चला रहे उग्रवादी संगठन हमास के नेता ने बड़े […]

यरुशलम : यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित फैसले के बीच, सैकड़ों फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों की पश्चिमी तट में इस्राइली जवानों से झड़पें हुईं जबकि गाजा में कार्यकर्ताओं ने ट्रंप के पोस्टर जलाये.

गाजा का प्रशासन चला रहे उग्रवादी संगठन हमास के नेता ने बड़े पैमाने पर गुस्से का इजहार करने के लिए नये सैन्य आंदोलन का आह्वान किया. प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी और इस्राइली झंडे भी जलाये. पश्चिमी तट में प्रदर्शनकारियों की भीड ने टायरों में आग लगा दी और इस्राइली जवानों पर पथराव किया. बेथलहम में जवानों ने भीड को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े.

जानकारी के अनुसार यरुशलम को इसराइल की राजधानी मानने के अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के फैसले के बाद गजा पट्टी और इसराइली कब्जे वाले वेस्ट बैंक में विरोध प्रदर्शन हुए हैं. प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसक झड़पों में कम से कम 31 फलस्तीनी नागरिकों के घायल होने की खबर है. एक शख्‍स की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

यहां चर्चा कर दें कि दुनिया के कई नेताओं ने ट्रंप के घोषणा की निंदा की थी. उनका कहना था कि अमेरिका ने इस संवेदनशील मुद्दे पर अपनी नीति बदल दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें