29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजकोट में कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर मारपीट, सांसद पर भी चली लाठियां, पुलिस ने खदेड़ा

राजकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजकोट दौरे से पहले शनिवार रात यहां जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के अनुसार यहां पोस्टर विवाद को लेकर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट की नौबत आ गयी. कांग्रेस उम्मीदवार ने अपने समर्थकों के साथ सूबे के मुख्‍यमंत्री रुपाणी के आवास का घेराव करने का प्रयास किया. यही नहीं […]

राजकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजकोट दौरे से पहले शनिवार रात यहां जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के अनुसार यहां पोस्टर विवाद को लेकर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट की नौबत आ गयी. कांग्रेस उम्मीदवार ने अपने समर्थकों के साथ सूबे के मुख्‍यमंत्री रुपाणी के आवास का घेराव करने का प्रयास किया. यही नहीं गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भी तनातनी बढ़ गयी.

दरअसल, राजकोट पश्चिम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु हैं, जो गुजरात के सबसे अमीर उम्मीदवार भी हैं. आरोप है कि यहां के कनैया चौक पर कांग्रेस उम्मीदवार के पोस्टर लगे थे, जिन्हें भाजपा कार्यकर्ताओं ने हटा दिया और अपना पोस्टर लगा दिया. जिसके कारण दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद चल रहा था. आरोप है कि इस खींचतान के बीच बीती रात कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरु के भाई के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की.
भाई पर हमले की खबर जैसे ही कांग्रेस उम्मीदवार को मिली वे तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गये, जिसके बाद कनैया चौक पर भारी भीड़ एकत्रित हो गयी. कांग्रेस उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री के आवास भी पहुंचे. हालात बेहद तनावपूर्ण होता देख पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया. बाद में पुलिस ने इंद्रनील सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.
इंद्रनील के भाई अस्पताल में हैं भर्ती
इंद्रनील राज्यगुरु के भाई दिव्यनील राज्यगुरु पर 20 अज्ञात लोगों द्वारा हमला करने का आरोप है. फिलहाल दिव्यनील अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकर इलाज चल रहा है. उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. इंद्रनील राज्यगुरु का दावा है कि उनके भाई पर हमला करने वाले भाजपा कार्यकर्ता थे.
पुलिस-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प
हंगामे के बाद पुलिस ने कांग्रेस उम्मीदवार सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पुलिस हेड क्वार्टर पहुंच गये और अपने नेताओं को छोड़ने की मांग करने लगे. पुलिस हेड क्वार्टर का नजारा तनावपूर्ण हो गया और पुलिस से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झड़प हो गयी. झड़प के बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी.
सांसद पर चली लाठियां
हंगामे के दौरान वहां मौजूद महाराष्ट्र के हिंगोली से कांग्रेस सांसद राजीव सातव को भी लाठियां खानी पड़ीं. इतना ही नहीं लाठीचार्ज के दौरान मीडियाकर्मी भी चपेट में आ गये. सांसद राजीव सातव ने इस घटना को गुजरात सरकार की दमनकारी नीति करार दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रशासन का दुरुपयोग किया बया और कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ बर्बरता पूर्वक करवाई की गयी. हमारे दो उम्मीदवारों को पीटा गया. मेरे साथ भी पुलिस ने मारपीट की. मेरे कपड़े भी फाड़ डाले. इधर , पुलिस ने हिरासत में लिए लोगों को करीब 4 घंटे बाद छोड़ा. इन सभी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें