33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाशिंगटन में लिंकन के स्मारक के साथ छेड़छाड़, स्प्रे पेंट से लिखा गया आपत्तिजनक संदेश

वाशिंगटन : वाशिंगटन में लिंकन स्मारक के साथ छेड़छाड़ कर कुछ अज्ञात लोगों ने लाल रंग के स्प्रे पेंट से एक आपत्तिजनक संदेश लिख दिया. नेशनल पार्क सर्विस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्मारक पर लिखे गये आपत्तिजनक संदेश को कल तड़के देखा गया. यह स्मारक दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन को समर्पित […]

वाशिंगटन : वाशिंगटन में लिंकन स्मारक के साथ छेड़छाड़ कर कुछ अज्ञात लोगों ने लाल रंग के स्प्रे पेंट से एक आपत्तिजनक संदेश लिख दिया. नेशनल पार्क सर्विस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्मारक पर लिखे गये आपत्तिजनक संदेश को कल तड़के देखा गया. यह स्मारक दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन को समर्पित है. जिन्होंने अमेरिका में दास प्रथा समाप्त करने में अहम भूमिका निभायी थी.

पार्क सर्विस द्वारा उपलब्ध करायी गयी फोटो में संदेश स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकारी एजेंसी के मुताबिक, ऐसा लगता है कि ये अपशब्द हैं. कॉन्स्टीट्यूशन एवेन्यू पर स्मिथसोनियन म्यूजियम में भी सिल्वर स्प्रे पेंट से कुछ अस्पष्ट लिखा हुआ पाया गया. पार्क सर्विस के अनुसार, 16वें अमेरिकी राष्ट्रपति के स्मारक को साफ करने के लिए पेंट हटाने वाले जेल जैसे तत्व का उपयोग किया जा रहा है.

यूएस पार्क पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस साल वाशिंगटन के कई स्मारकों में इस तरह की घटना हो चुकी है. स्थानीय मीडिया की खबर में बताया गया है कि फरवरी में लिंकन स्मारक, दूसरा विश्व युद्ध स्मारक तथा वाशिंगटन मान्यूमेंट में भी कुछ अजीबोगरीब संदेश लिखे जा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें