22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeविश्वभारत के तीखे रुख के बाद बैकफुट पर आये कनाडाई पीएम ट्रूडो, कहा- 'भारत से दोस्ती बहुत जरूरी'

भारत के तीखे रुख के बाद बैकफुट पर आये कनाडाई पीएम ट्रूडो, कहा- ‘भारत से दोस्ती बहुत जरूरी’

कनाडा के पीएम ट्रूडो ने कहा है कि बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी भारत के साथ जुड़े रहें. ट्रूडो ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह बेहद अहम है कि कनाडा और उसके सहयोगी विश्व मंच पर भारत के बढ़ते महत्व को देखते हुए उसके साथ रचनात्मक और गंभीरता से जुड़ते रहें.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता के विश्वसनीय आरोपों के बावजूद, कनाडा अभी भी भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. कनाडा स्थित नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार कनाडा के पीएम ट्रूडो ने कहा है कि बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी भारत के साथ जुड़े रहें. ट्रूडो ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह बेहद अहम है कि कनाडा और उसके सहयोगी विश्व मंच पर भारत के बढ़ते महत्व को देखते हुए उसके साथ रचनात्मक और गंभीरता से जुड़ते रहें. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत एक बढ़ती आर्थिक शक्ति और महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक खिलाड़ी है. और जैसा कि हमने पिछले साल अपनी इंडो-पैसिफिक रणनीति प्रस्तुत की थी, हम भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने को लेकर बहुत गंभीर हैं.

Canadian Prime Minister Justin Trudeau said that despite credible allegations of Indian government involvement in the killing of Khalistani terrorist Hardeep Singh Nijjar, Canada is still committed to building closer ties with India. According to the report of Canada-based National Post, Canadian PM Trudeau has said that it is very important that Canada and its allies remain connected with India.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें