34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने की पूजा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, दक्षिण पूर्व रेलवे को 4 जोड़ी नई ट्रेनों का उपहार

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को त्योहारी सीजन में दक्षिण पूर्व रेलवे को 4 जोड़ी नई ट्रेनों का उपहार दिया है. रेल मंत्री ने कहा है कि पहली बार टाटानगर-बादामपहाड़/रायरंगपुर क्षेत्र में मेल/एक्सप्रेस ट्रेन की कनेक्टिविटी होगी.

चक्रधरपुर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को त्योहारी सीजन में दक्षिण पूर्व रेलवे को 4 जोड़ी नई ट्रेनों का उपहार दिया है. रेल मंत्री ने कहा है कि पहली बार टाटानगर-बादामपहाड़/रायरंगपुर क्षेत्र में मेल/एक्सप्रेस ट्रेन की कनेक्टिविटी होगी. यह क्षेत्र की लंबे समय से लंबित मांग थी और इससे स्थानीय लोगों की आकांक्षाएं पूरी होंगी. ट्रेनें कोलकाता (शालीमार)-बादामपहाड़-कोलकाता(शालीमार) साप्ताहिक एक्सप्रेस, बादामपहाड़-राउरकेला-बादामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, राउरकेला-टाटानगर-राउरकेला (सप्ताह में 6 दिन) एवं टाटानगर-बादामपहाड़-टाटानगर (सप्ताह में 6 दिन) के बीच चलाने की घोषणा की है.

ये है चार जोड़ी त्योहार स्पेशल ट्रेन

शालीमार(कोलकाता)-बादामपहाड़-शालीमार (कोलकाता) साप्ताहिक एक्सप्रेस शालीमार-बादामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस प्रत्येक शनिवार को 23.05 बजे शालीमार से रवाना होगी और अगले दिन 05.40 बजे बादामपहाड़ पहुंचेगी. वापसी दिशा में, बादामपहाड़-शालीमार एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार को 21.30 बजे बादामपहाड़ से रवाना होगी और अगले दिन 05.00 बजे शालीमार पहुंचेगी. ट्रेन शालीमार और बादामपहाड़ के बीच संतरागाछी, खड़गपुर, झाड़ग्राम, घाटशिला, आसनबोनी, टाटानगर, बहल्दा रोड, औंलाजोरी और रायरंगपुर में रुकेगी.

Also Read: झारखंड: खड़गपुर व चक्रधरपुर में लिया जायेगा ब्लॉक, कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, रक्सौल-हैदराबाद ट्रेन आज रद्द

बादामपहाड़-राउरकेला-बादामपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस

बादामपहाड़-राउरकेला एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार को सुबह 06.10 बजे बादामपहाड़ से रवाना होगी और उसी दिन 11.40 बजे राउरकेला पहुंचेगी. वापसी दिशा में, राउरकेला-बादामपहाड़ एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार को 14.20 बजे राउरकेला से रवाना होगी और उसी दिन 19.25 बजे बादामपहाड़ पहुंचेगी. ट्रेन बादामपहाड़ और राउरकेला के बीच रायरंगपुर, औंलाजोरी, बहलदा रोड, टाटानगर, सीनी, राजखरसवां, चक्रधरपुर, गोइलकेरा और मनोहरपुर में रुकेगी.

Also Read: Indian Railways News: पूर्वा एक्सप्रेस इस वजह से बदले हुए मार्ग से चलेगी, ये है लेटेस्ट अपडेट

राउरकेला- टाटानगर-राउरकेला (सप्ताह में 6 दिन)

राउरकेला-टाटानगर ट्रेन रविवार को छोड़कर प्रतिदिन 04.50 बजे राउरकेला से रवाना होगी. उसी दिन 09.15 बजे टाटानगर पहुंचेगी. वापसी दिशा में, टाटानगर-राउरकेला ट्रेन रविवार को छोड़कर प्रतिदिन 15.25 बजे टाटानगर से रवाना होगी और उसी दिन 19.35 बजे राउरकेला पहुंचेगी. ट्रेन राउरकेला और टाटानगर के बीच बिसरा, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, सीनी और आदित्यपुर में रुकेगी.

Also Read: रांची: वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग,बोले-हो भव्य आयोजन

टाटानगर-बादामपहाड़-टाटानगर (सप्ताह में 6 दिन)

टाटानगर-बादामपहाड़ ट्रेन रविवार को छोड़कर प्रतिदिन 09.55 बजे टाटानगर से रवाना होगी और उसी दिन 12.15 बजे बादामपहाड़ पहुंचेगी. वापसी दिशा में, बादामपहाड़-टाटानगर ट्रेन रविवार को छोड़कर प्रतिदिन 12.45 बजे बादामपहाड़ से रवाना होगी और उसी दिन 15.20 बजे टाटानगर पहुंचेगी. ट्रेन टाटानगर और बादामपहाड़ के बीच हलुदपुकुर, औंलाजोरी, रायरंगपुर, कुलडीहा और छानवा में रुकेगी.

Also Read: Weather Forecast: झारखंड में मौसम ने ली करवट, रांची समेत इन इलाकों में बारिश, वज्रपात की आशंका, येलो अलर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें