18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलरांची: वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग,बोले-हो भव्य आयोजन

रांची: वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने की हाईलेवल मीटिंग,बोले-हो भव्य आयोजन

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार को झारखंड मंत्रालय में अधिकारियों के साथ झारखंड (रांची) की मेजबानी में 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक आयोजित होने वाले वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2023 की तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की.

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार को झारखंड मंत्रालय में अधिकारियों के साथ झारखंड (रांची) की मेजबानी में 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक आयोजित होने वाले वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी (Women Asian Hockey Champions Trophy)-2023 की तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इसमें उन्होंने कहा कि हॉकी चैंपियनशिप का भव्य आयोजन राज्य सरकार की प्राथमिकता है. सीएम हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसे लेकर पूरी तैयारी रखें. सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहे. वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2023 का भव्य आयोजन राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है. यह आयोजन राज्य सरकार द्वारा खेल के विकास के प्रति किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शित करेगा. इस चैंपियनशिप का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें. हॉकी स्टेडियम के आसपास क्षेत्रों में जितनी एलइडी लाइट्स खराब हैं, उन्हें जल्द बदलें. चैंपियनशिप के दौरान शहर में 24×7 बिजली व्यवस्था बहाल रहे. खिलाड़ियों एवं अतिथियों के आवागमन के लिए वाहन की पर्याप्त व्यवस्था करें. सुरक्षा को लेकर भी पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल टीम के साथ-साथ एंबुलेंस की पुख्ता व्यवस्था रखें. किसी तरह की कोई कमी नहीं रहे.

मिशन मोड में हो हॉकी चैंपियनशिप का प्रचार-प्रसार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से कहा कि वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी-2023 का भव्य आयोजन राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है. यह आयोजन राज्य सरकार द्वारा खेल के विकास के प्रति किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शित करेगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप 2023 के आयोजन में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे. इसका पूरा ध्यान रखें. इस चैंपियनशिप का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो. इस निमित्त मेकैनिज्म तैयार कर जल्द प्रचार-प्रसार शुरू करें. हॉकी चैंपियनशिप का प्रचार-प्रसार मिशन मोड में सुनिश्चित करें.

Also Read: झारखंड: बाबूलाल मरांडी ने नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी को दी बधाई, 18 अक्टूबर को रांची में होगा भ‍व्य स्वागत

लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था हो

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि प्रतियोगिता के विभिन्न मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट एलइडी स्क्रीन्स पर सुनिश्चित किए जाएं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के अंदर एवं बाहर जितनी एलइडी स्क्रीन्स लगी हैं, उनकी गुणवत्ता में सुधार करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे वृक्ष, जो स्टेडियम की सुंदरता पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहे हैं, उनकी ट्रीमिंग भी की जाए. स्टेडियम के अंदर और बाहर साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें.

Also Read: झारखंड: नवरात्र में देवघर सेंट्रल जेल के आठ बंदी कर रहे मां दुर्गे की आराधना, मां चंडी का भी कर रहे हैं पाठ

सुरक्षा के हों पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से कहा कि हॉकी स्टेडियम के आसपास क्षेत्र में जितनी एलइडी लाइट्स खराब हैं, उन्हें जल्द बदलें. चैंपियनशिप के दौरान शहर में 24×7 बिजली व्यवस्था बहाल रहे. खिलाड़ियों एवं अतिथियों के आवागमन के लिए वाहन की पर्याप्त व्यवस्था करें. बैठक में मुख्यमंत्री ने स्टेडियम की तैयारी, विभिन्न कनेक्टिविटी, अतिथियों की सुविधा, सुरक्षा, यातायात और भीड़ प्रबंधन, चिकित्सा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों की समीक्षा करते हुए कई महत्त्वपूर्ण दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल टीम के साथ-साथ एंबुलेंस की पुख्ता व्यवस्था रखें.

Also Read: शारदीय नवरात्र में कैसा रहेगा झारखंड का मौसम? दुर्गा पूजा में मेला घूमनेवालों के लिए ये है Weather Forecast

उच्चस्तरीय बैठक में ये थे उपस्थित

इस अवसर पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री की प्रधान सचिव वंदना दादेल, प्रधान सचिव वित्त अजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार, खेल विभाग के सचिव मनोज कुमार, नगर आयुक्त अमीत कुमार, डीआईजी रांची अनूप बिरथरे, आईपीआरडी निदेशक राजीव लोचन बक्शी, खेल निदेशक सुशांत गौरव, रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा, हॉकी इंडिया के सेक्रेटरी जनरल भोला नाथ सिंह सहित राज्य सरकार एवं हॉकी इंडिया के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Also Read: Dream 11 Team: ड्रीम इलेवन ने झारखंड के आठवीं पास सोनू को रातोंरात बनाया करोड़पति

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें