22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने झोलाछाप डॉक्टर को मारी 3 गोलियां, मौत

नक्सलियों ने सिर, पेट और सीने में एके-47 से मारी गोलियां घटना से पूर्व जितेन लागुरी शुक्रवार को बाइक से सामान खरीदने के लिए चाईबासा गया था. शाम में सामान खरीद कर अपने गांव लौट आया. बाइक उसने बाहर खड़ी की और घर में चला गया.

पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो प्रखंड के बांदाबेड़ा गांव में नक्सलियों ने झोलाछाप डॉक्टर जितेन लागुरी (29) की गोली मार कर हत्या कर दी. वारदात शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे की है. पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगा नक्सलियों ने जितेन को सामने से तीन गोली मार दी. एक गोली शरीर को छेदते हुए घर की दीवार में जा धंसी. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है. नक्सलियों की संख्या पांच बतायी गयी है. सभी नक्सली वर्दी में थे और पैदल ही जितेन के घर आये थे.

नक्सलियों ने सिर, पेट और सीने में एके-47 से मारी गोलियां

घटना से पूर्व जितेन लागुरी शुक्रवार को बाइक से सामान खरीदने के लिए चाईबासा गया था. शाम में सामान खरीद कर अपने गांव लौट आया. बाइक उसने बाहर खड़ी की और घर में चला गया. उसे घर में घुसे करीब 15 मिनट ही हुए थे कि नक्सलियों ने उसे आवाज लगायी. इस पर खाना बना रही पत्नी बाहर निकली. नक्सलियों ने पूछा डॉक्टर हैं. बाहर भेजिये दवा लेनी है. पत्नी जब अपने पति को बाहर जाने को बोली तो वह घर से बाहर निकल गया. इसी दौरान घात लगाये नक्सलियों ने जितेन के सिर, पेट और सीने में एके-47 से तीन गोलियां दागीं. जिससे मौके पर उसने दम तोड़ दिया.

घटनास्थल पर नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका

सूत्रों के अनुसार, करीब चार माह पूर्व जितेन रात होने के कारण गांव के एक दोस्त के घर में रुका था. उस घर में कुछ नक्सली सदस्यों ने भी रात्रि विश्राम किया था. अगले दिन उक्त घर से नक्सलियों की गिरफ्तारी भी हुई थी. नक्सलियों को संदेह था कि जितेन की वजह से उनके साथियों की गिरफ्तारी हुई थी. यही वजह है कि नक्सलियों ने उसकी हत्या करने के बाद पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए घटना स्थल पर पर्चा भी फेंका था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें