14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hyundai Creta Facelift बगैर इंटरनेट वॉयस कमांड से होगी स्टार्ट, 19 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स!

इस नए मॉडल में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं. कंपनी का दावा है कि इसकी कटिंग एज टेक्नोलॉजी और शानदार डिज़ाइन युवा जनता को बेहद आकर्षित करेगा. इसमें LED लाइटिंग का उपयोग भी किया गया है, जो इस SUV को और भी आकर्षक बनाता है.

Hyundai ने अपनी बहुप्रतीक्षित SUV Hyundai Creta के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस एसयूवी में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाते हैं. इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 10,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही है, जिसमें आकर्षक डिज़ाइन, पावरफुल इंजन, और बढ़िया सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं.

Also Read: ‘बड़े परिवार का बड़ा साथी’, जिसमें एक साथ करते हैं 17 लोग सफर, कीमत मात्र…

Hyundai Creta Facelift Design

फ्रंट डिज़ाइन में नोज़ पहले से भी अधिक सुगम हो गया है और इसमें क्रोम, ब्रश एल्यूमिनियम, पियानो ब्लैक फिनिश, और एलईडी लाइटिंग का अच्छा मिश्रण है. इसमें नए टेल गेट के साथ पूरी चौड़ाई को कवर करने वाला ऑल LED लाइटिंग बार भी है. साइड प्रोफाइल पर, 17 या 18 इंच व्हील विकल्पों के साथ नए अलॉय व्हील डिज़ाइन दिखाई दे रहे हैं, जो साइड प्रोफाइल को फ्रेश लुक देने में मदद करते हैं.

Also Read: ‘बड़ा है और सस्ता भी’, 13 लाख की 12 सीटर सवारी, जिसकी हर राह पर है पकड़ मजबूत!

Hyundai Creta Facelift Interior

क्रेटा के इंटीरियर में भी बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसमें 10.25 इंच कनेक्टेड स्क्रीन, नए डैश और एसी वेंट डिज़ाइन, और कई नई फीचर्स शामिल हैं. इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन तीन इंजन विकल्पों के साथ आता है, जो चार ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ यहाँ उपलब्ध हैं.

Also Read: मिडिल क्लास के बड़े परिवारों को मारुति-सुजुकी की सौगात, Wagon-R 7 Seater होगी देश की सबसे सस्ती MPV!

एक आवाज पर स्टार्ट हो जाएगी Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta की नई फेसलिफ्ट में एक नया फीचर जोड़ा गया है, यह फीचर Hyundai Bluelink कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का हिस्सा है. Bluelink के माध्यम से, आप अपनी कार को दूर से भी नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि व्हीकल लोकेशन ट्रैक करना, कार को लॉक और अनलॉक करना, या एसी को चालू या बंद करना.

Hyundai Creta में Bluelink के माध्यम से 70 से अधिक वॉयस कमांड उपलब्ध हैं. इनमें से 148 वॉयस कमांड बिना इंटरनेट के भी काम करते हैं. आवाज से कार स्टार्ट करने का फीचर एक सुविधाजनक फीचर है जो कार को चलाना आसान बनाता है.

Also Read: AI कैमरा ने काटा Maruti 800 का चालान तो कार के अंदर दिखा ‘भूत’…! जानिए क्या है सच

Hyundai Creta Facelift Safety Features

सुरक्षा के मामले में, कंपनी ने CRETA की बॉडी स्ट्रक्चर को मजबूत किया है और इसमें 70 से अधिक सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं, जिसमें 6 एयरबैग भी शामिल हैं. इसमें लेवल-2 ADAS सुइट में 19 सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं, जैसे कि 360-डिग्री कैमरे, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट कोलाइज़न वार्निंग, लेन कीपिंग असिस्ट, और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग.

Hyundai Creta Facelift Variants

नई Hyundai CRETA उपलब्ध है इसके 7 वेरिएंट्स और 6 रंग विकल्पों के साथ, जिसमें एमराल्ड पर्ल, फ़ायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और 1 डुअल-टोन विकल्प शामिल हैं. आप इसे कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं.

Also Read: Xiaomi SU7 Electric Car स्टोर्स पर आने लगी नजर, 800Km की रेंज वाली इस कार की बिक्री जल्द होगी शुरू!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें