22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त

Jharkhand News: ओडिशा से अयोध्या जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटना पूर्वी सिंहभूम के गालूडीह में हुई, जब हाई-वे पर खड़े ट्रेलर को बस ने पीछे से टक्कर मार दी.

Jharkhand News: ओडिशा से अयोध्या जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. दुर्घटना पूर्वी सिंहभूम के गालूडीह प्रखंड में हुई, जब हाई-वे पर खड़े ट्रेलर को बस ने पीछे से टक्कर मार दी. बस में 60 श्रद्धालु सवार थे.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand 1
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 7

पूर्वी सिंहभूम के गालूडीह के पास सालबनी में हाईवे पर पहले से खड़े एक टेलर से शनिवार (24 फरवरी) की सुबह यात्री बस टकरा गई. बस ओडिशा के जाजपुर से अयोध्या जा रही थी. बस में महिला एवं बच्चों समेत 60 लोग सवार थे. सभी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए जा रहे थे.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand2
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 8

सुबह-सुबह हुई इस दुर्घटना में 6 लोग घायल हो गए. बाकी लोग सुरक्षित हैं. घायलों का इलाज घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में कराया गया. दुर्घटना की वजह से बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. बाद में एक दूसरी बस की व्यवस्था की गई और उसमें सभी लोगों को जमशेदपुर की ओर रवाना किया गया.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand1 1
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 9

सूचना पाकर गालूडीह की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया. दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि बस के चालक को झपकी आ गई, जिसकी वजह से दुर्घटना हुई.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand3
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 10

एक टेलर खराब हो गया था. इसलिए सड़क किनारे उसे खड़ा कर दिया गया था. बस टेलर के पीछे से आई. चूंकि सुबह का समय था, चालक को झपकी आई और बस टेलर से जा भिड़ी. डॉक्टरों ने बताया है कि 6 यात्रियों को अस्पताल में लाया गया था.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand4
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 11

डॉक्टर ने यह भी बताया कि सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. घायलों के नाम अशोक दलाई (50), पीतांबर साह (53), सरोज कुमार नायक (29), प्रफुल्ल दास (40) और शिवनाथ (65) हैं. सभी ओडिशा के जजपुर के रहने वाले हैं.

Ayodhya Bound Odisha Bus Accident In Jharkhand 5
ओडिशा से 60 श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही बस झारखंड में दुर्घटनाग्रस्त 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें