20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्या है मैजिक एडिटर और ये कैसे काम करता है ?

मैजिक एडिटर अपना समायोजन करने के लिए Google के क्लाउड-आधारित जेनरेटर AI का उपयोग करता है. वस्तुओं को हटाने के लिए, आप उनके चारों ओर ट्रेस करते हैं जैसा कि आपने मैजिक इरेज़र के साथ किया था, लेकिन यहां ऐप इसे नरम और चिकना करने के बजाय एक प्रतिस्थापन पृष्ठभूमि उत्पन्न करता है.

What is Magic Editor and How it Works: मैजिक एडिटर Google का नवीनतम जेनरेटिव AI टूल है, और यह आपको छवि को बड़े पैमाने पर हेरफेर करने की अनुमति देता है – वस्तुओं और लोगों को हटाने या स्थानांतरित करने से लेकर आकाश और पानी का रूप बदलने तक. यह आश्चर्यजनक रूप से प्रभावी हो सकता है, और सबसे अच्छी बात यह है कि इसका उपयोग करना बहुत आसान है.

मैजिक एडिटर अपना समायोजन करने के लिए Google के क्लाउड-आधारित जेनरेटर AI का उपयोग करता है. वस्तुओं को हटाने के लिए, आप उनके चारों ओर ट्रेस करते हैं जैसा कि आपने मैजिक इरेज़र के साथ किया था, लेकिन यहां ऐप इसे नरम और चिकना करने के बजाय एक प्रतिस्थापन पृष्ठभूमि उत्पन्न करता है. यह पृष्ठभूमि में सरल आकृतियों के साथ सबसे अच्छा काम करता है और तब भी लोग भ्रमित हो सकते हैं जब तक कि वे छवि के छोटे पहलू न हों. आप वस्तुओं का चयन भी कर सकते हैं और उन्हें फ्रेम में इधर-उधर ले जा सकते हैं, मैजिक एडिटर आपके ऐसा करने पर रिक्त स्थान को भरने के लिए छवि के नए हिस्से बनाने में भी सक्षम है.

Also Read: Google for India 2023: अगले साल से भारत में बनेंगे पिक्सल स्मार्टफोन, लाखोंवाले गूगल के फोन बिकेंगे हजारों में

फोटो के समग्र स्वरूप को बदलने के लिए, मैजिक एडिटर आपको विभिन्न विकल्प देता है, और यदि आपको उनमें से कोई भी पसंद नहीं है, तो उन्हें कई बार ताज़ा किया जा सकता है. परिवर्तन चौंकाने वाले हो सकते हैं, और यद्यपि अधिकांश परिवर्तन वास्तविक नहीं होते हैं, फिर भी वे निश्चित रूप से संपादन प्रक्रिया में मज़ा जोड़ते हैं. बेस्ट टेक नामक एक नई सुविधा के साथ मैजिक इरेज़र भी ऑनबोर्ड पर है, जहां आप अपने दोस्तों को बेहतर शॉट के साथ फेस-स्वैप कर सकते हैं यदि वे मुस्कुराए बिना फोटो खराब कर देते हैं.

हालांकि, जब आप पहली बार मैजिक एडिटर या मैजिक इरेज़र का उपयोग करेंगे तो ये प्रश्न और चिंताएं भूल जायेंगे. ये उपकरण आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली हैं, और यह बेहद प्रभावशाली है कि हमारे पास स्मार्टफ़ोन पर इस हद तक फ़ोटो बदलने की क्षमता है. आपको Pixel 8 और Pixel 8 Pro और संपूर्ण Google फ़ोटो संपादन सूट के अलावा कहीं और मैजिक एडिटर नहीं मिलेगा, यदि आप वास्तव में फोटोग्राफी में रुचि रखते हैं तो किसी एक पर विचार करने का यह एक वास्तविक कारण है.

Also Read: AI कैमरा काट रहा PUC चालान, बिना पॉल्यूशन सर्टिफिकेट के चला रहे हैं गाड़ी, तो हो जाएं सावधान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें