27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Twitter as X: अब ट्विटर पूरी तरह से बदला, डोमेन में हुआ ये बदलाव

Twitter now completly shifted to X: ट्विटर के डोमेन को भी बदलकर x.com कर दिया है. इसका मतलब ये है कि यूआरएल में twitter.com की जगह x.com लिखा नजर आ रहा है.

Twitter as X: एलन मस्क द्वारा ट्विटर का नाम और लोगो बदलने के बाद अब उसके डोमेन में भी बदलाव कर दिया गया है. कुछ घंटे पहले साझा किए गए एक ट्वीट पोस्ट में, एलोन मस्क ने घोषणा की है कि एक्स के सभी कोर सिस्टम अब x.com हैं. इसका मतलब ये है कि twitter.com यूआरएल अब x.com पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है. नया एक्स लॉगिन अब एक मैसेज भी डिसप्ले करता है जिसमें कहा गया है कि कंपनी यूआरएल बदल रही है, लेकिन गोपनीयता और डेटा सुरक्षा बरकरार रहेगी.

ट्वीट्स का नाम बदलकर पोस्ट कर दिया गया था

आपको बता दें इससे पहले भी ट्विटर (अब एक्स) में कई बदलाव किए गए थे. ट्वीट्स का नाम बदलकर पोस्ट कर दिया गया. उन्होंने दर्शकों को उन्हें पोस्ट कहने के लिए प्रोत्साहित किया और लोगो एक्स बन गया. कंपनी की रीब्रांडिंग, मोबाइल ऐप, सदस्यता आधारित नीति सहित कई विवरण बदलने के बाद भी; मस्क अभी भी प्लेटफॉर्म यूआरएल को बदलने की कोशिश में लगे थे.

पिछले साल से शुरू हुआ था बदलाव

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का यूआरएल पिछले साल अगस्त में बदलना शुरू हुआ था. हालांकि, नए और पुराने डोमेन के बीच आगे-पीछे स्विचिंग होती रहती थी. एलोन मस्क ने अब आधिकारिक तौर पर कहा है कि सिस्टम पूरी तरह से एक्स डोमेन में परिवर्तित हो गया है, आने वाले दिनों में प्लेटफॉर्म पुराने ट्विटर डोमेन के तहत दिखना बंद हो सकता है.

एलन मस्क ने पहले कही थी ये बात

आपको बता दें ट्विटर (Twitter) को खरीदने के वक्त ही एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा था कि Twitter को खरीदना X की शुरुआत के लिए एक बड़ा कदम साबित होगा. ट्विटर (Twitter) को काफी नुकसान हुआ है और एलन मस्क (Elon Musk) ने इसे काफी पैसे दे कर खरीदा है, इसलिए जाहिर है वो चाहेंगे कि पैसे भी खूब कमाएं.

Also Read: Google I/O 2024: गूगल के इवेंट में क्या-क्या रहा खास?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें