29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फिल्म ”द सोशल नेटवर्क” की कहानी से आहत हैं जुकरबर्ग

लॉस एंजेलिस: फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने सामुदायिक प्रश्‍नोत्‍तर के दौरान बताया कि उनके जीवन पर बनी फिल्म ‘द सोशल नेटवर्क’ की कहानी ने उन्‍हें आहत किया है. उन्‍होंने बताया कि डेविड फिंचर्स के निर्देशन बनी इस फिल्म ने उनकी जिंदगी के बारे में बताने में कुछ ज्‍यादा ही स्‍वतंत्रता ले ली है. फिल्‍म […]

लॉस एंजेलिस: फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने सामुदायिक प्रश्‍नोत्‍तर के दौरान बताया कि उनके जीवन पर बनी फिल्म ‘द सोशल नेटवर्क’ की कहानी ने उन्‍हें आहत किया है. उन्‍होंने बताया कि डेविड फिंचर्स के निर्देशन बनी इस फिल्म ने उनकी जिंदगी के बारे में बताने में कुछ ज्‍यादा ही स्‍वतंत्रता ले ली है.

फिल्‍म में जुकरबर्ग की भूमिका नि‍भा रहे जेस्‍सी इसेनबर्ग ने उनकी जिंदगी को बडे ही सहज और ग्‍लैमरस तरीके से जीया है. जुकरबर्ग ने कहा कि जिस तरह से फिल्म में कोडिंग लिखने से, प्रोडक्‍ट के निर्माण और फिर एक कंपनी के निर्माण के बारे में दिखाया गया है वह सच्‍चाई में इतना आसान और ग्‍लैमरस नहीं था.

उपभोक्‍ताओं के साथ हुए प्रश्‍नोत्‍तर सेशन के दौरान जब एक उपभोक्‍ता ने उनसे फिल्‍म की प्रमाणिकता के बारे में सवाल किया तो जुकरबर्ग ने बताया कि फिल्म के इस रूप में निर्माण से उन्‍हें एतराज है. फिल्‍म में फेसबुक के एक कंपनी के रूप में बदलने की जो कहानी दी गयी कह सचचाई से काफी अलग थी. ‘अगर फिल्‍म निर्माताओं को वाकई मेरी कहानी इस फिल्‍म में बतानी थी तो वे मेरे किरदार को घंटों कंप्‍यूटर के सामने बैटे कोडिंग करते दिखाते.लेकिन शायद इस तरह का कंटेंट फल्‍म के लिए मजेदार नहीं हो पाता’.

30 वर्षीय बिजनेसमैन ने बताया कि ‘फिल्म में कुछ चीज जैसे मेरे ऑफिस की कुछ मनोरंजक तथ्‍यों को सही दिखाया गया है. लेकिन फिल्म में कुछ बातें कि ‘जुकरबर्ग ने लडकियों से फर्ल्‍ट करने के लिए फेसबुक का निर्माण किया था’, बिल्‍कुल सहीं नहीं हैं. फिल्म में दिखायी गयी इन चीजों ने मुझे आहत किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें