1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. xiaomi redmi launch first smart tv series in india x65 x55 x50 affordable price android redmi smart tv features best picture sound quality rjv

Redmi के 3 सस्ते Smart TV भारत में पेश, 65 इंच तक साइज, कीमत 32,999 रुपये...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Redmi Smart TV X series price specs details
Redmi Smart TV X series price specs details
redmi

Xiaomi ने भारत में Redmi Smart TV X सीरीज पेश की है, जिसकी कीमत 32,999 रुपये से शुरू होती है. शाओमी के सब-ब्रांड की यह पहली स्मार्ट टीवी है. एलईडी टीवी रेंज में तीन साइज शामिल हैं, वो हैं 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच. ये तीनों मॉडल 4K रेजॉल्यूशन, डॉल्बी विजन, HDR+, रियलिटी फ्लो और वीविड पिक्चर इंजन सपोर्ट के साथ आते हैं.

Redmi Smart TV X सीरीज के सभी वेरिएंट्स में 4K HDR LED स्क्रीन मिलती है. रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज कनेक्टिविटी के लिए Android TV 10 से लैस है और इसमें 12 बिट डॉल्बी विजन तक HDR सपोर्ट मौजूद है. Xiaomi की Mi TV रेंज की तरह रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज स्टॉक एंड्रॉयड टीवी यूआई के अलावा PatchWall यूआई के साथ भी आता है.

Xiaomi ने भारत में रेडमी स्मार्ट टीवी X50 की कीमत 32,999 रुपये, Redmi स्मार्ट TV X55 की कीमत 38,999 रुपये और हाई-एंड रेडमी स्मार्ट टीवी X65 की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है. ग्राहक इन स्मार्ट टीवी को 26 मार्च दोपहर 12 बजे से अमेजन और Mi इंडिया की वेबसाइट से खरीद सकते हैं. इसके साथ ही इसे Mi Studio से भी खरीदा जा सकता है. माना जा रहा है कि रेडमी टीवी भारत में पहले से मौजूद Xiaomi की Mi TV पर भी भारी पड़ सकती है, साथ ही यह LG, सैमसंग के प्रीमियम टीवी को भी टक्कर देगी.

Redmi Smart TV X सीरीज में 64-बिट क्वाड-कोर A55 प्रोसेसर दिया गया है, जो Mali G52 MP2 GPU से पेयर्ड है. इनमें 2GB की RAM और 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. साथ ही, इसमें Auto Low Latency मोड, 30W का साउंड आउटपुट दिया गया है जो e-ARC के जरिये DTS वर्चुअल X, DTS-HD, डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी ऑडियो पास सपोर्ट के साथ आता है. कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इन तीनों टीवी में HDMI 2.1, दो USB ports, ऑप्टिकल पोर्ट और एक 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है, साथ ही इसमें Bluetooth 5.0 और डुअल-बैंड Wi-Fi भी शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें