1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp to introduce undo button for deleted messages know full detail sbh

WhatsApp New Feature: अब डिलीट किये हुए मैसेज वापस पा सकेंगे, जल्द आ रहा नया फीचर

WhatsApp जल्द अपना नया फीचर लेकर आने वाला है, इस फीचर की मदद से आप डिलीट किये हुए मैसेजेस को वापस पा सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp new feature
WhatsApp new feature
social media

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. इसका इस्तेमाल दुनियाभर में लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जुड़े रहने के लिए करते हैं. WhatsApp समय के साथ काफी बदलता आया है. इसमें आये दिन नए फीचर्स और अपडेट्स दिए जाते हैं. अब यह सिर्फ एक मैसेजिंग ऐप नहीं रह गया है, बल्कि इसका इस्तेमाल वॉइस कॉल, वीडियो कॉल, फाइल शेयरिंग, लोकेशन शेयरिंग, पेमेंट इत्यादि चीज़ों के लिए भी किया जाने लगा है. कुछ दिन पहले WhatsApp इमोजी रिएक्शन फीचर लेकर आया था और अब जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 'UNDO' ऑप्शन लेकर आने की तैयारी कर रहा है. कई बार ऐसा होता है कि हम गलती से किसी मैसेज को डिलीट कर देते हैं और बाद में हमें अफसोस होता है. इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपने डिलीट किये हुए मैसेज को रिस्टोर कर सकेंगे.

कैसे काम करता है ये फीचर

फिलहाल, WhatsApp पर हमें मैसेज डिलीट करने के 2 ऑप्शंस मौजूद है. 'Delete For Me' और 'Delete For Everyone'. कई बार ऐसा होता है कि हम किसी मैसेज को सामने वाले के देखने सेपहले ही डिलीट करना चाहते हैं लेकिन, गलती से 'Delete For Me' ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं. क्लिक करते ही हमारे चैट से मैसेज डिलीट हो जाता है लेकिन सामने वाला उसे कभी भी पढ़ सकता है. ऐसे सिचुएशन में हम इस फीचर का इस्तेमाल करके उस मैसेज को वापस रिस्टोर कर सकते हैं. यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होने वाला है.

ऐसे कर सकेंगे इसका इस्तेमाल

रिपोर्ट्स की मानें तो जब भी आप किसी मैसेज को डिलीट करेंगे, आपके स्क्रीन पर 'UNDO' ऑप्शन खुद सामने आ जाएगा. 'Telegram' पर यह फीचर पहले से मौजूद है. आपको बता दें यूजर के पास इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए लिमिटेड समय होगा. एक बार लिमिट पार होने के बाद यूजर इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. इस फीचर पर कंपनी फिलहाल काम ही कर रही है और यह फीचर यूजर्स के लिए कबतक अवेलेबल होगा इसपर कुछ कह पाना अभी संभव नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें