1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. uidai and isro ink pact for technical collaboration rjv

UIDAI का ISRO से समझौता, अब आधार कार्ड केंद्र ढूंढना होगा आसान

Aadhaar जारी करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) और नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (NRSC) इसरो ने तकनीकी सहयोग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
aadhaar in news
aadhaar in news
fb

Aadhaar In News: आधार जारी करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) और नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरएससी) इसरो (UIDAI and National Remote Sensing Centre) ने तकनीकी सहयोग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं.

इसका उद्देश्य तकनीकी रूप से और सहूलियत प्रदान करना है. यूआईडीएआई ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (isro) के राष्ट्रीय सुदूर संवेदन केंद्र (एनआरएससी) ने तकनीकी सहयोग के लिए समझौता किया है. समझौते के अनुसार, एनआरएससी 'भुवन-आधार' पोर्टल विकसित करेगा, जो पूरे देश में आधार कार्ड केंद्रों के स्थान की जानकारी देगा.

इसके अलावा यह पोर्टल निवासियों की जरूरतों के आधार पर संबंधित आधार केंद्रों के गंतव्य या स्थान के बारे में भी जानकारी उपलब्ध करायेगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 'तकनीकी सहयोग के लिए यूआईडीएआई, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और एनआरएससी के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गए हैं.

इस समझौते पर यूआईडीएआई के उप-महानिदेशक शैलेंद्र सिंह और एनआरएससी के निदेशक प्रकाश चौहान ने हस्ताक्षर किये. इस अवसर पर यूआईडीएआई के मुख्य कार्यपालक अधिकारी समेत एनआरएससी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. (इनपुट-भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें