1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter testing unmention feature for users to untag from any discussion rjv

Twitter कर रहा अनमेंशन फीचर की टेस्टिंग, यूजर्स को अनचाही टैगिंग से मिलेगा छुटकारा

ट्विटर यूजर्स किसी ऐसे कन्वर्सेशन में मेंशन कर दिये जाते हैं, जिसका हिस्सा वो नहीं बनना चाहते हैं. माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म यूजर्स को ऐसी परेशानी से बचाने के लिए एक फीचर रोलआउट कर रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Twitter New Feature 2022
Twitter New Feature 2022
twitter

Twitter New Feature 2022: ट्विटर पर यूजर्स के सामने कई बार समस्या तब खड़ी हो जाती है, जब उन्हें कोई बेकार की पोस्ट में टैग कर देता है. ट्विटर यूजर्स किसी ऐसे कन्वर्सेशन में मेंशन कर दिये जाते हैं, जिसका हिस्सा वो नहीं बनना चाहते हैं, लेकिन वे इसके लिए कुछ कर नहीं पाते हैं. माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर यूजर्स को ऐसी परेशानी से बचाने के लिए एक फीचर रोलआउट कर रहा है, जो उन्हें ट्वीट थ्रेड से खुद को अनटैग करने का ऑप्शन देगा. ऐसा करने से यूजर्स को कन्वर्सेशन से जुड़े नोटिफिकेशंस नहीं आने बंद हो जाएंगे.

Twitter के आधिकारिक अकाउंट पर आयी जानकारी

ट्विटर ने हाल ही में अपने आधिकारिक अकाउंट पर इस बात की घोषणा की है कि उन्होंने इस नये फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है. इसकी मदद से यूजर्स उन कन्वर्सेशंस और डिस्कशंस से खुद को अलग कर सकेंगे, जिनका वे हिस्सा नहीं बनना चाहते. कंपनी ने इसे लेकर एक शॉर्ट वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें यह बताया गया है कि यूजर्स खुद को कैसे अनटैग कर पाएंगे. इसके जरिये यूजर्स किसी एक ट्वीट और इसके सभी रिप्लाईज से खुद को अनटैग कर पाएंगे.

उसी कन्वर्सेशन में दोबारा टैग नहीं होगा

ट्विटर यूजर्स द्वारा किसी ट्वीट थ्रेड से खुद को अनटैग करने के बाद उन्हें दोबारा उसी कन्वर्सेशन में टैग या मेंशन नहीं किया जा सकेगा. अनमेंशन करने के बाद यूजर्स को उससे जुड़े नोटिफिकेशन मिलना भी बंद हो जाएगा. इसके बावजूद यूजर्स प्लैटफॉर्म पर पूरा पब्लिक कन्वर्सेशन देख सकेंगे और उसका हिस्सा भी बन पाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी ट्वीट में मेंशन किये जाने पर यूजर्स उसके रिप्लाई में भी मेंशन हो जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें