1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. telegram update bring 10 new features including profile videos 2gb file sharing support and much more

Telegram पर अब सेंड कर सकेंगे 2GB तक की फाइल, जुड़े 10 नये फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
telegram messenger update news
telegram messenger update news
telegram

Telegram file sharing, new features: रूसी मैसेजिंग प्लेटफॉर्म टेलीग्राम Telegram अब काफी लोकप्रिय हो चला है. यह प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स को अच्छी सुविधाएं देने के लिए कई फीचर्स ऑफर करता है. अब यूजर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए इसने एक और कदम बढ़ाया है. नये फीचर्स के तहत अब फाइल्स ट्रांसफर सीमा को बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही अन्य कई फीचर्स में भी बदलाव किये गए हैं.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने 10 नये फीचर्स लॉन्च किये हैं. इसके सबसे बड़ा फीचर है फाइल्स ट्रांसफर की लिमिट बढ़ाना. कंपनी ने कहा है कि अब इस ऐप के जरिये 2GB तक की फाइल शेयरिंग की जा सकती है. आम तौर पर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कम साइज के ही फाइल ट्रांसफर हो सकते हैं.

नये फीचर्स की बात करें, तो 2GB फाइल ट्रांसफर के अलावा अब प्रोफाइल वीडियोज का भी ऑप्शन दिया गया है. इसके साथ ही अब ऐप में ही इनबिल्ट फोटो और वीडियो एडिटर भी दिया जाएगा.

ऑटो, मोबाइल और गैजेट्स से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

Telegram के नये फीचर्स

  • टेलीग्राम पर पहले 1.5GB तक फाइल ट्रांसफर की जा सकती थी, नये अपडेट के साथ अब 2GB तक किसी भी तरह की फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं.

  • प्रोफाइल फोटोज की जगह पर अब यूजर्स वीडियो अपलोड कर सकते हैं, जिन्हें प्रोफाइल वीडियोज कहा जाएगा.

  • पीपल नियरबाइ (People Nearby) फीचर को पहले से बेहतर किया गया है. प्राइवेसी और सिक्योरिटी सेटिंग्स में जा कर इसे ऐक्सेस किया जा सकता है. इसे एनेबल करने पर आप आस-पास के टेलीग्राम यूजर्स का सटीक लोकेशन जान सकते हैं.

  • मिनी थंबनेल फीचर के तहत अब यह समझ सकते हैं कि चैट में भेजे गए फोटो के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. वीडियो या फोटोज के लिए अलग थंबनेल दिखेगा.

  • ऐसे ग्रुप्स जिनमें 500 से ज्यादा मेंबर्स हैं, अब ऐक्टिविटी और ग्रोथ को ग्राफ के जरिये डीटेल्ड व्यू में देखा जा सकता है.

  • डेस्कटॉप पर मल्टिपल अकाउंट्स ऐक्सेस किये जा सकते हैं. 3 अलग-अलग नंबर्स के अकाउंट्स के साथ एक साथ साइन इन रह सकते हैं. मोबाइल में ये फीचर पहले से दिया गया था.

  • इन सब के अलावा नये इमोजीज, वीडियो एडिटर और नॉन कॉन्टैक्ट्स के चैट्स फिल्टर करने का ऑप्शन दिया गया है. यहां से वीडियो को क्रॉप और रोटेट भी किया जा सकता है.

फर्जी चैट से मिलेगा छुटकारा

फर्जी चैट से बचने के लिए टेलीग्राम ने एक खास फीचर्स जोड़ा है. इसके तहत अगर आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट से बाहर के लोगों के मैसेज आपके पास काफी संख्या में आते हैं, तो ऐप ऐसे मैसेज को म्यूट करने की इजाजत देता है. यही नहीं, अब 500 से अधिक मेंबर वाले एडमिन को ग्रुप की गतिविधि और ग्रोथ को ग्राफ के जरिये देखने का विकल्प दिया जाएगा. इसमें मैसेज की संख्या और मैसेज की एवरेज लेंथ की जानकारी होगी. कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें