1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. telegram launched premium feature for users now pay rs 400 and get many exclusive features sbh

Telegram ला रहा प्रीमियम फीचर्स, इतने पैसे देकर मिलेंगी कई सुविधाएं

Telegram अपने प्लेटफॉर्म पर प्रीमियम सर्विस लेकर आ गयी है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको महीने के 400 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
telegram premium features
telegram premium features
fb

Telegram Premium Service: Telegram के बारे हम सभी जानते हैं. यह भारत की खुद की बनायी हुई मैसेजिंग प्लेटफार्म है. Telegram एन्ड तो एन्ड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफार्म है. कंपनी ने अपने इस प्लेटफॉर्म के बारे में बताते हुए कहा कि अब इसे मुफ्त में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. अब आपको टेलीग्राम का इस्तेमाल करने के लिए मासिक रूप से 400 रुपये का भुगतान करने की जरुरत पड़ेगी. इस सर्विस को फिलहाल iOs यूजर्स एक लिए निकाला गया है. Telegram ने बताया कि उनके प्लेटफॉर्म पर फिलहाल 700 मिलियन से ज्यादा लोग मौजूद हैं और साथ ही Telegram इस साल दुनियाभर में डाउनलोड किये जाने वाले टॉप 5 ऐप्स की लिस्ट में आता है.

प्रीमियम सब्सक्रिप्शन यूजर्स को मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी ने इस प्रीमियम सर्विस के बारे आगे बताते हुए कहा कि Telegram प्रीमियम सर्विस यूजर्स को कंपनी कुछ एक्सक्लूसिव फीचर्स प्रोवाइड करेगी और साथ ही यूजर्स डबल लिमिट की फैसिलिटी को भी अनलॉक कर सकेंगे. प्रीमियम सर्विस की सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर 4GB तक की फाइल्स बिना किसी परेशानी के शेयर कर सकेंगे. प्रीमियम सर्विस सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स को ज्यादा फास्टर डाउनलोड स्पीड, एक्सक्लूसिव डाउनलोड फीचर और एक्सक्लूसिव स्टीकर और रिएक्शन फीचर भी कंपनी प्रोवाइड करेगी. आपको बता दें प्रीमियम फीचर्स सब्सक्रिप्शन लिए हुए यूजर्स को चैट मैनेजमेंट की भी सुविधा दी जाएगी.

मिलेगी क्लाउड स्टोरेज की सुविधा

कंपनी ने इस प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बारे आगे बताते हुए कहा कि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को क्लाउड स्टोरेज भी मुफ्त में दी जाएगी और साथ ही यूजर्स 1,000 से ज्यादा चैनल्स को फॉलो भी कर सकेंगे. इस सब्सक्रिप्शन को लेने के बाद आपको किसी भी तरह का एड नहीं दिखाया जाएगा. प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स एक ही ऐप से 4 अकाउंट कनेक्ट कर सकेंगे. हर फोल्डर में 200 तक चैट्स सेव करने की भी सुविधा दी जाएगी. आप अपने मेन चैट पेज पर 10 चैट्स को पिन कर सकेंगे. प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने पर आप अपने 10 पसंदीदा स्टिकर्स और 400 पसंदीदा GIFs तक सेव कर सकेंगे. आपको बता दें प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आपको अपने फोटोज और वीडियोज पर ज्यादा लम्बे कैप्शन लिखने की आजादी, प्रोफाइल एक सामने प्रीमियम की बैजिंग, और प्रोफाइल फोटो की जगह वीडियो का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाएगी और इसके साथ ही आप कस्टमाइज्ड आइकन्स की सुविधा का आनंद भी ले सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें