1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata sky airtel dish tv offer free services during coronavirus lockdown

Lockdown में Tata Sky, Dish TV, Airtel DTH पर ये सर्विसेस Free

By Rajeev Kumar
Updated Date
dth services in India
dth services in India
fb

Tata Sky, Airtel, Dish TV offer free services during coronavirus lockdown कोराना वायरस लॉकडाउन की वजह से इन दिनों लोगों का ज्यादातर समय टीवी और इंटरनेट पर ही बीत रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए यह जरूरी भी है कि हम सब अपने घर पर ही रहें. रही बात मनोरंजन की, तो इसके लिए टीवी सबसे बढ़िया विकल्प है.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए Tata Sky, Dish TV, Airtel अपने यूजर्स को फ्री सर्विसेज मुहैया करा रही हैं. आइए जानते हैं इन डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स की ओर से दी जा रही फ्री सर्विसेज के बारे में.

Airtel Digital TV ने हाल ही में अपने यूजर्स को 4 सर्विस चैनल्स फ्री देने की घोषणा की है, जिसमें Airtel CuriosityStream, Airtel Seniors TV, Aapki Rasoi और Let's Dance शामिल हैं. इनकी मदद से यूजर्स घर पर बैठे-बैठे डांस और कुकिंग सीखने के अलावा, कई नयी चीजें देख और जान सकते हैं.

Dish TV की बात करें तो यहां भी सब्स​क्राइबर्स को Fitness Active, Kids Active Toons, Ayushmaan Active और Kids Active Rhymes जैसे फ्री चैनल्स मिल रहे हैं. अब आप टीवी के जरिये अपनी फिटनेस का ध्यान रख सकेंगे. साथ ही बच्चे भी दिनभर घर में बोर नहीं होंगे.

Tata Sky ने भी 10 सर्विस चैनल्स फ्री देने की घोषणा की है. इन 10 चैनल्स में कुकिंग, फिटनेस, ब्यूटी, इंग्लिश क्लासेस, मैथ्स और कई अन्य चैनल शामिल हैं. Tata Sky ने फ्री चैनल्स के अलावा अपने सब्सक्राइबर्स को क्रेडिट फैसिलिटी भी मुहैया करायी है. ऐसे ग्राहक जो अभी रिचार्ज कराने में सक्षम नहीं है वे अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कंपनी द्वारा दिये गए 080-61999922 नंबर पर मिस्ड कॉल करके क्रेडिट पा सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें