1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata nexon ev max new long range electric car launch date price specs expected details rjv

Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल Tata Nexon EV Max के नाम से होगा लाॅन्च, देखें टीजर वीडियो

Tata Nexon EV का अपडेटेड लॉन्ग-रेंज वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है और उम्मीद जतायी जा रही है कि इसमें अहम पावरट्रेन अपग्रेड मिलनेवाले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tata nexon ev max
tata nexon ev max
tata motors

Tata Motors अपनी पॉपुलर कार Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. टाटा मोटर्स ने अपनी नयी Tata Nexon EV का टीजर रिलीज कर दिया है. इसमें कंपनी ने हाई-रेंज वाली नयी नेक्सॉन ईवी का नाम रिवील किया है, और यह है- Tata Nexon EV Max. कंपनी इसे 11 मई को लॉन्च कर सकती है. देशभर में चुनिंदा डीलर्स ने टाटा की नयी ईवी के लिए प्री-बुकिंग लेनी शुरू कर दी है.

Tata Nexon EV Max कब होगी लॉन्च?

टाटा नेक्सन ईवी इलेक्ट्रिक कार को सबसे पहले जनवरी 2020 में लॉन्च की गई थी और अब इसे जल्द ही अपडेट मिलनेवाला है. कंपनी ने Tata Nexon EV Max के टीजर वीडियो में लॉन्चिंग तारीख के बारे में तो नहीं बताया है लेकिन कंपनी ने कहा है कि यह कार जल्द आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Tata Nexon EV का अपडेटेड लॉन्ग-रेंज वेरिएंट भारत में 11 मई, 2022 को लॉन्च किया जा सकता है. नये मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है और उम्मीद जतायी जा रही है कि इसमें अहम पावरट्रेन अपग्रेड मिलनेवाले हैं. इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में नाम मात्र के बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

Tata Nexon EV Max की रेंज क्या होगी?

नयी टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स में 40kWh का पावरफुल लीथियम आयन बैटरी पैक दिय जा सकता है, जिससे इस इलेक्ट्रिक कार में सिंगल चार्ज में 450 किमी तक की रेंज मिल सकती है. मौजूदा मॉडल में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो एक बार चार्ज करने पर 312 किलोमीटर तक की रेंज देती है.

Tata Nexon EV Max के चार्जर स्पेसिफिकेशंस क्या होंगे?

टाटा की नयी लॉन्ग रेंज नेक्सॉन ईवी मैक्स के ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर के साथ आने की संभावना है. मौजूदा मॉडल 3.3kW AC चार्जर के साथ आता है, जो बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 10 घंटे का समय लेता है. 6.6kW AC चार्जर को ऑप्शनल रखा जा सकता है.

Tata Nexon EV Max ड्राइवर मोड के साथ आयेगी?

Tata Nexon EV Max ड्राइवर मोड के साथ आ सकती है. यह ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की इंटेनसिटी को एडजस्ट करने में मदद करेगा. टाटा मोटर्स नयी लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी में ज्यादा कंफर्ट और फीचर्स जोड़ सकता है. इसमें क्रूज कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, पार्क मोड, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और अन्य एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं. नया मॉडल रियर डिस्क ब्रेक के साथ आ सकता है. वहीं, इंटीरियर की बात करें, तो इसका इंटीरियर थोड़ा छोटा हो सकता है.

Tata Nexon EV Max की कीमत क्या होगी?

स्टैंडर्ड नेक्सॉन ईवी 14.54 लाख रुपये से 17.15 लाख रुपये की कीमत रेंज में उपलब्ध है. ऐसे में नये बदलाव और बड़ी बैटरी के साथ लाॅन्च होने वाली Tata Nexon EV Max की कीमत लगभग लगभग 20 लाख रुपये होने की संभावना जतायी जा रही है. बहरहाल, सारे डीटेल्स जानने के लिए हमें कार की लॉन्चिंग का इंतजार करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें