1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata curvv electric suv to come with better driving range rjv

Tata Electric SUV: फ्यूचरिस्टिक डिजाइन और हाई ड्राइविंग रेंज के साथ आ रही टाटा की नयी Curvv EV

नयी इलेक्ट्रिक कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. यह कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tata Curvv EV Concept
Tata Curvv EV Concept
tata motors

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नयी इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व ईवी से पर्दा हटा दिया है. इस इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल दिखने में बहुत खूबसूरत है और केबिन के मामले में भी ईवी को शानदार बनाया गया है. नयी इलेक्ट्रिक कार कूपे स्टाइल पर तैयार की गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे एडवांस्ड कार बन सकती है.

दो साल के भीतर लॉन्चिंग

टाटा मोटर्स वाहन कंपनी अगले दो साल के भीतर बाजार में नयी इलेक्ट्रिक एसयूवी 'कर्व' उतारेगी. मुंबई स्थित कंपनी ने इलेक्ट्रिक एसयूवी से हाल ही में पर्दा उठाया. कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी का मकसद उन उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करना है, जो नये उत्पाद के साथ कुछ अलग डिजाइन और फीचर चाहते हैं.

500 किमी तक रेंज

नयी इलेक्ट्रिक कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. यह कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी. टाटा कर्व एक मिडसाइज SUV है, जो नेक्सॉन SUV के ठीक ऊपर की जगह लेगी. टाटा का कहना है कि नयी इलेक्ट्रिक कार के साथ नयी तकनीक वाला पावरट्रेन दिया जाएगा, जो काफी दमदार भी होगा.

आधुनिक कार्यक्षमता और डिजाइन का सही मेल

टाटा मोटर्स की योजना पहले कूप स्टाइल वाले एसयूवी के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण को पेश करने की है और फिर इसे इंटरनल कम्बशन इंजन ट्रिम्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा. टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि एसयूवी खंड तेजी से विभिन्न उप-खंडों में विभाजित हो रहा है, जिसमें अलग-अलग उत्पादों की स्पष्ट मांग है. उन्होंने कहा कि कंपनी का जोर ऐसे प्रोडक्ट्स की पेशकश पर है, जिनमें आधुनिक कार्यक्षमता और डिजाइन का सही मेल हो. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें